Social Media Care

इन कारणों से Twitter अपने कर्मचारी को निकल रहा है, Twitter से एलोन मस्क के छटनी को ले बड़ा खुलाशा इतने प्रतिशत लोगो की जाएगी नौकरी

ट्विटर अपने कर्मचारियों की छंटनी क्यों कर रहा है, ट्विटर कितने % कर्मचारियों का छंटनी करेगा, कर्मचारियों की छंटनी  का कारण क्या है,

Twitter में काम कर रहे अपने विश्व स्तरीय कर्मचारी को बहुत बड़ा झटका दिया है। ट्विटर हर देश में अपने कर्मचारियों को छटनी कर रहा है उनको नौकरी से निकाल रहा है। ये बहुत बढ़ी समस्या बन गयी है इस बेरोजगारी में लोगो के लिए और सरकार के लिए भी। इस बेरोजगारी ट्विटर जैसी बड़ी कंपनी में काम रहे कमर्चारियों के लिए परेशानी का सबक बन गया है। आज हम आपको बताएँगे की ट्विटर को ऐसा क्यों करना पर रहा है।

क्यों ट्विटर जैसे बड़ी कंपनी अपने कर्मचारियों की छटनी कर रहा है। ट्विटर जैसे बड़ी कंपनी पर ऐसी कौन सी मुशीबत यही जो ये कदम एलन मस्क को उठाना पड़ा। आज आपको सही और पूरी जानकारी मिलने वाली है। ट्विटर अपने कर्मचारियों की छंटनी क्यों कर रहा है, ट्विटर कितने % कर्मचारियों का छंटनी करेगा, कर्मचारियों की छंटनी  का कारण क्या है,  

Twitter में हुवा से सबसे बड़ा बदवाल

जैसे की आपको पता ही होगा की ट्विटर 44 अरब डॉलर में बिका गया जिसे खरीदने वाला एलन मस्क है। एलन मस्क ने जब से ट्विटर को ख़रीदा तभी से उन्होंने ट्विटर में कई बदलाव किये है कई नियमो को बदल दिए है। अब एलन मस्क ट्विटर के कर्मचारियों की छटनी कर रहे है। अपने पुराने सीईओ पराग अग्रवाल और सीएफओ नेड सेगल को भी निकल दिया और बोर्ड को भी भंग कर दिया है। और अब एलोन मास्क ने 50 से 75% कर्मचारियों को निकालने का घोषणा भी कर दिए है। ट्विटर में काम कर रहे लोगों में से 50 से 75% को नौकरी से निकला जायेगा।

ट्विटर कर्मचारियों को छटनी क्यों कर रहा है

 ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अपने सफाय में बोलते हुवे कहा की ट्विटर बहुत बड़ी संकट के दौड़ से गुजर्र रहा है। ट्विटर के बाजार में बहुत बड़ी गिरावट आई है। ट्विटर को रोज का 40 लाख डॉलर का नुकसान हो रहा है। यानि की ट्विटर को भारतीय मुद्राओ में रोज का 32 करोड़ रुपये का नुकशान हो रहा है। एलन मस्क ने ये कहा है कि ट्विटर के पास कोई रास्ता नहीं इस नुकसान से निकलने के लिए इसलिए ट्विटर अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। एलन मस्क ने ये भी कहा है कि जिन लोगों को निकाला गया है उनके 3 माह का वेतन दे दिया गया है।

छटनी का भारत में क्या होगा असर

ट्विटर कर्मचारी के छटनी को ले कर भारत पर भी बड़ा असर पड़ा है। एलन मस्क ने भारत के मार्केटिंग और कम्युनिकेशन टीम को ही बर्खास्त कर दिया है। छटनी को लेकर इंजीनियरिंग, सेल्स, पार्टनरशिप टीम, और मार्केटिंग टीम, को  बहुत बड़ा झटका लगा है। कर्मचारियों को निकाला जा रहा है। भारत में 50% कर्मचारियों को निकाला जा सकता है। भारतीय दूरसंचार मंत्रालय ट्विटर से लगातार सम्पर्क बनाये हुयी है ताकि जल्द से जल्द से समस्या का समाधान हो सके।

ट्विटर का बोर्ड बर्खास्त

एलन मस्क ने ट्विटर के बोर्ड को पूर्ण रूप से बर्खास्त कर दिया है। सीईओ पराग अग्रवाल और सीएफओ नेड सेगल  दोनों को निकल दिया है। साथ ही पूरा निर्देशक ग्रुप को ही बर्खास्त कर दिया है। अब एलन मस्क ट्विटर के इकलौते डायरेक्टर बने है। एलन मस्क ले अपने हाथ में कमान लेने के बाद कफि बड़ी बदलाव कर दिया है उनका कहना है की ट्विटर को हो रहे नुकशान से निकालने का इस के अलाव कोई रास्ता नहीं है।