Digital India Newser

Chamet App Download | Chamet Is Safe or Not हिन्दी में

अभी के समय में इंसानों की जिंदगी किसी न किसी कारण से इतनी बिजी हो गई है कि वह इंटरटेनमेंट भी ऑनलाइन ही करना पसंद करते है। लोग मनोरंजन करने के लिए भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म को चुनते है। जहां पर वह अपने हिसाब से मनोरंजन करते है और अपना दिल बहलाते है। दोस्तों आज हम ऐसे ही एक मनोरंजन करने वाले प्लेटफार्म की बात करने वाले है। जो खासकर युवाओं को काफी पसंद आया रहा है। 

हम बात Chamet प्लेटफार्म की बात करने  वाले है। यह प्लेटफॉर्म इतनी तेजी से पॉपुलर हो गई है कि लोग इसे काफी पसंद करने लगे है और यहां लोग मनोरंजन भी बहुत करते है। आज हम आपको बताएंगे की Chamet प्लेटफार्म क्या है इसका उपयोग कैसे किया जाता है। आप Chamet के बारे में पूरा विस्तार से जानकारी जानना चाहते है तो इस Article को पूरा पढ़िए। 

Chamet क्या है?

Chamet एक चीनी Live Video Calling और Chatting प्लेटफॉर्म है। Chamet का मुख्यलय हांगकांग में इस्थित है। इस प्लेटफार्म पर आप लड़कियों और लड़कों से दोस्ती कर सकते है। दोस्त बनाने के बाद आप उनके साथ वीडियो कॉल पर बातें भी कर सकते है। Chamet में रजिस्ट्रेशन करने का आपको कोई भी चार्ज नहीं देना होता है। 

App कैसे डाऊनलोड करे

दोस्तों Chamet आपको गूगल प्ले स्टोर से Remove कर दिया गया है। आप डायरेक्ट गूगल प्ले स्टोर पर जाकर App डाउनलोड नहीं कर सकते है। पहले यह App प्ले स्टोर पर था। परन्तु प्ले स्टोर के नियम और शर्तें नहीं मानने के कारण इसे प्ले स्टोर से हटाया गया है। Chamet Apk को डाउनलोड करने के लिए आपको Chamet की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड करना होगा। हम नीचे आपको Apk डाउनलोड का डाउनलोड बटन दे देते है। डाउनलोड बटन पर क्लिक करिए Apk डाउनलोड करके इंस्टॉल करिए। आपका फोन में Chamet का App इंस्टॉल हो जाएगा। आप चाहे तो Chamet की वेबसाइट पर सभी सुविधाओं का उपयोग कर सकते है। Chamet अपने सभी यूजर्स को वेबसाइट उपयोग करने का ही सलाह दे रहा है। हम भी आपको बोलेंगे कि आप Chamet के वेबसाइट पर ही काम करें। आप Chrome Browser का उपयोग कर Chamet वेबसाइट का चाहें तो Add Chamet To Desktop भी कर सकते है इसके यह App का रूप ले लेगा। 

Download

Chamet कैसे काम करता है

Chamet का उपयोग उनकी वेबसाइट और Apk पर सकते है। Chamet में आपके मोबाइल नंबर या जीमेल से रजिस्ट्रेशन करना होता है। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप इसकी रजिस्टर्ड यूजर्स बन जाते है। जहां आपको यूजरनेम और आपके प्रोफाइल दिया जाता है। आप किसी को फॉलो कर सकते है या फिर आपको कोई फॉलो कर सकता है। Chamet में आपको दोस्त बनाने के लिए फॉलो करना होता है। आपको किसी से अगर वीडियो कॉल पर बात करना है तो जो भी यूजर्स लाइव है उसे आप वीडियो कॉल कर सकते है। वीडियो कॉल करने के लिए जिस यूजर्स को आप कॉल कर रहे है वह अपने कॉल का पर मिनट का चार्ज रखना है। आपको किसी भी लाइव यूजर से वीडियो कॉल बात करने के लिए अपनी ID को Top-up करना होता है।

यानी कि रिचार्ज करना होता है रिचार्ज करने के बाद आपको डायमंड मिलता है उसे डायमंड को आप वीडियो कॉल पर खर्च कर सकते है अगर आप अपने आईडी को टॉप अप नहीं किए हैं आपके पास डायमंड नहीं है तो आप किसी को भी वीडियो कॉल नहीं कर सकते है। क्योंकि हर यूजर्स अपना वीडियो कॉल का एक कीमत रखता है। कॉल का प्राइस  कम या ज्यादा मिल सकता है। आप अपने वॉलेट के अनुसार यूजर के काम या ज्यादा प्राइस वाली वीडियो कॉल को चुन सकते है। साधारण भाषा में कहूं तो आपकी Top-up में जितने भी डायमंड है आप डायमंड को वीडियो कॉल में उपयोग कर सकते हैं।

Video Call कैसे करें 

  • दोस्तों वीडियो कॉल करने के लिए आपके बीच वाले बटन पर क्लिक करना है।
  • जितने भी यूजर्स ऑनलाइन रहेंगे उनका नाम और प्रोफाइल दिखेगा।
  • आपको नीचे एक कॉलिंग का बटन दिखेगा।
  • कॉल की कीमत पर मिनट क्या है वह दिखेगा।
  • आपको कॉलिंग बटन पर क्लिक करना है और आपके वॉलेट में डायमंड है तो आपका रिंग जाएगा। 
  •  यूजर्स आपके वीडियो कॉल रिसीव करेंगे और आप उनसे बातें कर सकते है।

Top Up कैसे करें

टॉप अप करने के लिए हम आपको नीचे स्टेप में बताने जा रहे है की आपको अपनी ID पर रिचार्ज कैसे कारण है। 

  • अपने प्रोफाइल पर क्लिक करना है।
  • My Balance  पर क्लिक करें। 
  • आपके सारे Top-up  का प्लान दिख जाएगा। 
  • किसी भी Top-up  पर क्लिक करें। 
  • Top-up की जो भी राशि है वह आपको Paying Amount  में दिख जाएगा। 
  • नीचे आपको पेमेंट मेथड देखने को मिल जाएगा आप पे कर दे। 
  • आपका बैलेंस में डायमंड ऐड कर दिया जाएगा।

क्या Chamet सुरक्षित है?

Chamet गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। गूगल के प्ले स्टोर उपलब्ध नहीं होने के कारण आपके मन में कई सवाल आते होंगे। गूगल प्ले स्टोर किसी एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से तभी हटाया जाता है। जब प्ले स्टोर के नियम और शर्तों को नहीं माना जाता है। बात सुरक्षित का करें तो गूगल प्ले स्टोर का मानना है की यह Chamet  App सुरक्षित नहीं है। परन्तु आपको Chamet कंपनी अपनी वेबसाइट के माध्यम से यह बताता है कि हमरा प्लेटफार्म पूर्ण सुरक्षित है। अब आपको सोचना है की आप इसको क्या मानते है।