Sports

Ranji Trophy Arjun Tendulkar: रणजी ट्राफी के डेब्यू मैच में अर्जुन तेंदुलकर का धमाकेदार शतक, पहला मैच में बनाया शानदार सेंचुरी

अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में 100 रन बना दिए, अर्जुन तेंदुलकर डेब्यू मैच में धमेदार शतक,

रणजी ट्रॉफी 2022-23: रणजी ट्रॉफी 2022-23 की आगाज हो चुका है और इस बार रणजी ट्रॉफी में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का बेटा अर्जुन तेंदुलकर भी रणजी ट्रॉफी खेल रहे है। 23 साल के अर्जुन तेंदुलकर ने भी अपना फर्स्ट क्लास करियर के पहले डेब्यू मैच में धमाकेदार का शुरुवात कर दिए है। अर्जुन तेंदुलकर ने अपना फर्स्ट क्लास करियर रणजी ट्रॉफी में गोवा की टीम से शुरू कर दिए है। अर्जुन तेंदुलकर ने गोवा की तरफ से पहला मैच में ही शतक लगा कर अपने करियर के पहले मैच में ही धमाका मचा दिया।

अर्जुन तेंदुलकर का शतक

अर्जुन तेंदुलकर ने गोवा टीम के तरफ से खेलते हुए 14 दिसंबर 2022 को अपना पहले डेब्यू मैच में राजस्थान के खिलाफ शतक लगा दिए है। अर्जुन तेंदुलकर ले 195 गेंदों में 112 रन बना दिए जिस में उन्होंने 15 चौके और 2 छक्के लगाए। अजुन तेंदुलकर ने अपना 100 रन 178 गेंदों में पूरा कर दिया था 12 चौके और 2 छक्के की मदद से। सचिन तेंदुलकर आज से 34 साल पहले 15 की उम्र में गुजरात के खिलाफ अपना पहले डेब्यू मैच में 100 लगाये थे। अर्जुन तेंदुलकर ने भी अपने पिता की तरह धमाकेदार शुरुआत किए है आगे देखने वाली बात है की अर्जुन तेंदुलकर अपने पिता की तरह नाम रोशन करते है या नही।

मुश्किल हालात में लगाया शतक 

अर्जुन तेंदुलकर में अपनी टीम को मुश्किल हालत में साथ दिया। अर्जुन तेंदुलकर 7 नंबर पर खेलने आये जब  शिधेश्वर लाड आउट हुए थे। सुयश  के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया सुयश उस समय 150 रन बनाकर खेल रहे थे दोनों के बीच में 200 रनों की साझेदारी हुई।अर्जुन तेंदुलकर 7 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार 112 रन बनाये।

अर्जुन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर

अर्जुन तेंदुलकर अपने करियर में 7 लिस्ट और 9 टी20 मैच खेले है। लिस्ट में अपने गेंदबाजी में 32.37 की औसत से 8 विकेट अपने नाम किए थे और वहीँ बल्लेबाजी में 3 परियों में 25 रन बनाए। वही 9 टी 20 मैचों में गेंदबाजी में 12 विकेट लिए और बल्लेबाजी करते हुए महज 20 रन बनाए।  IPL में अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियन ले भी ख़रीदा पर उनको कोई भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया था।

अर्जुन तेंदुलकर ऑलराउंडर

अर्जुन तेंदुलकर ऑलराउंडर (All Rounder) के तौर पर अपनी टीम में  गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों की भूमिका है। इस के पहले वो गेंदबाजी को ले कर ज्यादा मशहूर थे। पूछे जाने पर अर्जुन तेंदुलकर ने कहा की हम बल्लेबाजी करने में सक्षम है और मुझे पूरा विश्वास था की हम बल्लेबाजी भी अच्छा कर सकते है। अर्जुन तेंदुलकर में अपना पहला मैच में शानदार प्रदर्शन कर के सबके नजर में चुकें है और वो IPL के लिए अपना रास्ता साफ़ कर रहे है। अगर वो इस साल रणजी में अपना प्रदर्शन करते है तो उनका करियर आगे बढ़ सकता है। अर्जुन तेंदुलकर ऑलराउंडर (All Rounder) के तौर पर अच्छा खेल सकते है।  अभी उनको बड़े बड़े परीक्षा देना होगा एक सफल क्रिकेटर बनाने के लिए ये इतना आसान भी नहीं है।