देशी खबर

Sheela foam Kurlon: क्यों बिका Kurlon कंपनी? शील फोम कंपनी ने Kurlon को खरीद लिया है

मैट्रेस बनाने वाली Sheela foam कंपनी अपनी कारोबार और  व्यापार में लगातार तेजी दिखा रहा है वो अपना डंका पूरी दुनिया में बजाना चाहता है। Sheela foam कंपनी फर्नीचर, पेंट्स, का कंपनी है। इसका स्थापना 1971 में की गयी थी और ये विश्वसनीय कंपनी है। सूत्रों के अनुसार Sheela foam कंपनी Kurlon कंपनी को खरीद रही है। आज हम आपको पूरी जानकारी देने वाले है की कैसे और क्यों Sheela foam कंपनी Kurlon कंपनी को खरीद रही है।

sheela foam kurlon

 Sheela foam कंपनी Kurlon को क्यों खरीद रही है

Kurlon कंपनी को खरीदने का सीधा मतलब है की Sheela foam अपने बिज़नेस को विस्तार करना चाहता है। Sheela foam कंपनी की एक शेयर की कीमत अभी 1,295.70 रुपये है। Sheela foam कंपनी ने अंतिम वर्ष कुल आय 1,789.75 करोड़ किया है और इनका सेल 1754.77 करोड़ का हुवा है। कंपनी की कुल प्रॉफिट 1,65,511 करोड़  हो रहा है। कंपनी ने चालू वर्ष में 51799 रुपया करोड़ का टैक्स भुक्तान किया है।

अब आप सोच सकते है की ये कंपनी Kurlon कंपनी को खरीद कर अपने व्यापार को कितना आगे ले कर जायेगा। Seela From कंपनी में गद्दे बिक्री में वृद्धि देख कर Kurlon कंपनी की खरीदने का निर्णय किया है। आज कल स्वास्थ्य क्षेत्र और रियल एस्टेट में लगातार गद्दे की मांग को ले कर भी ये निर्णय लिया गया है।

Kurlon कंपनी कितने में बिकी है

Sheela foam कंपनी Kurlon कंपनी को 241.29 मिलियन डॉलर खरीद रही है भारतीय रुपया के अनुसार लगभग 2,000 करोड़ रुपया।

Kurlon कंपनी की सम्पति

आईसीआईसीआई बैंक के रिपोर्ट के अनुसार Kurlon कंपनी का गाजियाबाद स्थित इस कंपनी की ब्रोकरेज भारत के आधुनिक गद्दे क्षेत्र में 175 अरब रुपया का बिज़नेस है। 1962 में Kurlon कर्नाटक में शुरू हुई थी। इस कंपनी को 2020 में 760.9 मिलियन रुपये का नुकसान हुआ था। Kurlon देश भर में Kurl-on बांड्स गद्दे बेचती है। कंपनी की भारत में 1000 से ज्यादा डीलर और 72 ब्रांच है। Kurlon की कर्नाटक, उड़ीसा, मध्य प्रदेश, उतराखंड, और गुजरात में 9 प्लांट है।

 Kurlon कंपनी क्यों बिकी

Kurlon कंपनी का बिकने का सबसे बड़ा राज हो कंपनी में रहे नुकसान जो की दिन रात कंपनी की निचे गिरा रही है। कंपनी को 2020 में 760.9 मिलियन रुपये का नुकसान हुआ था। और दो साल लॉकडाउन में और इथिति ख़राब हो गयी है।