देशी खबर

South Sudan President Salva Kiir: राष्ट्रगान के दौरान देखा गया राष्ट्रपति का पैंट गीला पेशाब करने विडियो वायरल किया गया

इन्टरनेट पर पर अगर कोई वीडियो वैरेल हो तो वो चीज बहुत तेजी से लोगों पास बहुत जाती है और ब्रेकिंग न्यूज़ बन जाती है। इन्टरनेट पर वायरल वीडियो किसी को जीरो को हीरो बना सकता है तो किसी अच्छे आदमी को बदनाम भी कर सकता है।

आज कल इंटरनेट पर एक खबर बहुत तेजी से वायरल हो रही है कि दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति Salva Kiir Mayardit अपने पैंट में पेशाब कर दिए है। आज हम आपको बताएँगे की क्या सही में Salva Kiir Mayardit अपने पैंट में पेशाब किये या ये बात झूठ है।

south sudan president salva kiir

राष्ट्रपति का पैंट गीला कब देखा गया

जब  दक्षिण सूडान के 71 साल के राष्ट्रपति Salva Kiir Mayardit एक पब्लिक प्रोग्राम में राष्ट्रगान कर रहे थे तब द गज्रियन के मुताबिक वीडियो में Salva Kiir Mayardit का पैंट गीला दिखाई दिया। पैंट का एक भाग गिला दिखाई दिया गया था और नीचे पैर के पास काला रंग का गोल घेरा भी बढ़ता हुवा नजर आया था। जैसे लग रहा था की वो अपने पैंट में पेशाब कर दिए है।

वीडियो वायरल कैसे हुआ

जैसे ही ये पत्रकार ने पब्लिक प्रोग्राम में राष्ट्रगान के दौरान देखा की राष्ट्रपति का पैंट गीला जैसा नजर आ रहा है वो विडियो शूट कर  लिया और अपने हिसाब से पेशाब का नाम दे दिया। बस उसके बाद क्या था वीडियो आग की तरह फैल गयी और वो विडियो इन्टरनेट पर वायरल हो गया। हर सोशल मीडिया पर विडियो भेजे जाने लगा। अब बात ये आती है की क्या सही में सल्वा कीर ने पेशाब किये थे या फिर नहीं किए थे। दुनिया भर में ये बात आग की तरह फ़ैल गयी है की सूडान के राष्ट्रपति ने पैंट में पेशाब कर दिए है।

साल्वा कीर के ट्विटर पर वायरल विडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

क्या सल्वा कीर ने पेशाब किये थे

Salva Kiir Mayardit वो एक 71 साल के बुजुर्ग आदमी है। पत्रकार द्वारा पब्लिक प्रोग्राम में राष्ट्रगान में कैमरा में उनका पैंट गीली का विडियो बनाया गया जिसके कारण 6 पत्रकारों को गिरफ्तार किया गया है। पत्रकारों की गिरफ्तारी से बात साफ होता है की सल्वा कीर ने पेशाब वाली विडियो बनाने से वो नाराज है। वैरेल विडियो में देखा जा सकता है की कैसे पैंट गिला हो रहा है इस हिसाब से उसे पेशाब करने का नाम दिया गया है।

जिस हिसाब से  दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति अपने ऊपर लगे पेशाब के आरोप से नाराज है और जो पत्रकार उनका वीडियो वायरल किया है उसको हिरासत में लिया गया है। उस से ये साफ़ नजर आ रहा है की Salva Kiir Mayardit का कहना है की ये झूट है मैंने कोई पेशाब नहीं किया था।

6  पत्रकारों गिरफ्तार

दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति के पेशाब  वाली विडियो को कैमरा में कैद करने पर सूडान के 6 पत्रकारों को हिरासत में लिया गया है। 6  पत्रकारों का नाम – जॉबल टॉम्बे, कैमरा ऑपरेटर और तकनीशियन विक्टर लाडो, कैमरा ऑपरेटर जोसेफ ओलिवर और जैकब बेंजामिन, कैमरा ऑपरेटर और तकनीशियन मुस्तफा उस्मान और कंट्रोल रूम तकनीशियन चेरबेक रूबेन शामिल हैं इन सभी को गिरफ्तार किया गया है .

देश के नागरिक क्या कर रहा है

पेशाब वाली विडियो वैरेल होने के बाद दक्षिण सूडान के पब्लिक बोल रहे है की Salva Kiir Mayardit उम्र बहुत हो गया है। सल्वा कीर अब शासन करने के योग्य अब नहीं रहे उनकी उम्र 71 साल हो गयी है उनको अब आराम करना चाहिए।