Banking & Finances

Snowflake कंपनी क्या काम करती है और Snowflake की पूरी इतिहास को जानिए

Stock Marketing के इस दौर में आजकल न जाने कितने स्टॉक ब्रोकर एप्लीकेशन या स्टॉक पड़े है जिसे लोग खरीदते और बेचते हैं। दोस्तों आज स्टॉक के इस भीड़ में हम आज Snowflake stock की बात करने वाले है। Snowflake stock  की भी चर्चा काफी तेजी से हो रहा है। यह स्टॉक भी लोग खरीदने में अपना इंटरेस्ट खूब दिख रहे है। परंतु जो स्टॉक मार्केटिंग में Fresher है उनको Snowflake stock के बारे में सही जानकारी नहीं है जिस कारणों से वह असमंजस में पड़े हुए है। Fresher को समझ नहीं आ रहा है कि Snowflake stock वाली कंपनी कहाँ की है और यह कंपनी क्या करता है। कंपनी का Stock कैसे काम करता है।

Snowflake

दोस्तों अगर आप Snowflake stock खरीदना चाहते हैं तो इस स्टॉक को खरीदने से पहले आपको कंपनी के बारे में जानकारी होनी चाहिए। स्टॉक मार्केटिंग एक जोखिम के अधीन है और यहां पर आपको किसी भी तरीके का जोखिम लेने से पहले आपको ट्रेनिंग की जरूरत होती है।  जिस Stock Share को खरीदना चाहते उसके स्टॉक के बारे में विस्तृत जानकारी आपको रहना चाहिए। आज आपको Snowflake के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले है। अगर आप स्नोफ्लेक स्टॉक खरीदना चाहते है या इसकी जानकारी रखना चाहते है तो आज के इस आर्टिकल को अगर पूरा पढ़ते है तो आपको इस स्टॉक और कंपनी के बारे में पूरी विस्तार से जानकारी मिलेगी।

Snowflake क्या है 

Snowflake एक अमेरिकी क्लाउड-आधारित डेटा वेयरहाउसिंग NYSE लिमिटेड कंपनी है। Snowflake विस्तार से समझिए Snowflake एक क्लाउड कंप्यूटिंग डेटा भंडार रखने वाली कंपनी है। Snowflake कंपनी अपने पास कंप्यूटिंग और प्लॉट टेक्नोलॉजी के डाटा को भंडार करके रखती है। Snowflake कंपनी बोज़मैन के मोंटाना में स्थित है। Snowflake कंपनी 23 जुलाई 2012 में लॉन्च किया गया था। 2 साल तक स्टील्थ मोड में रहने के बाद अक्टूबर 2014 में इसे सार्वजनिक रूप से लॉन्च किया गया था। 

Snowflake के संस्थापक

Snowflake एक अमेरिकी कंपनी है। इस कंपनी को बेनोइट डेजविले, थिएरी क्रुएन्स, और मार्सिन ज़ुकोव्स्की इन विशेषज्ञों के द्वारा 2012 में स्थापित किया गया है। Snowflake के संस्थापक बेनोइट डेजविले, थिएरी क्रुएन्स, और मार्सिन ज़ुकोव्स्की इन 3 व्यक्ति को माना जाता है। 

Snowflake CEO

श्रीधर रामास्वामी Snowflake के नए CEO है। 28 फरवरी 2024 को बोर्ड के द्वारा यह घोषणा किया गया की श्रीधर रामास्वामी Snowflake के नए CEO है। श्रीधर रामास्वामी भारतीय मूल के है। रामास्वामी ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान से कंप्यूटर विज्ञान में बीटेक किए हुए है। उन्होंने रोड आइलैंड के प्रोविडेंस में ब्राउन विश्वविद्यालय से कंप्यूटर विज्ञान में PHD की डिग्री भी हासिल की है। रामास्वामी 15 साल Google के साथ काम कर चुके है। गूगल कंपनी के मुख्य पदों पर यह रह चुके है।  

इसे भी पढ़ें –

Snowflake Stoke Price 

अब Snowflake कंपनी की स्टॉक मार्केट की बात कर लेते है। कंपनी शेयर बाजार में भी अपनी काफी अहम भूमिका निभा चुकी है। इसके शेयर भी काफी अधिक मात्रा में बाजार में खरीदे जा रहे हैं। 5 मार्च 2024 को Snowflake 1 Stocks की कीमत 178$ है। भारतीय मुद्रा में लगभग ₹14762/ रुपए होते है। Snowflake की शेयर प्राइस की अच्छी उछाल से पता चल रहा है किसकी भविष्य कितनी सुरक्षित है। आने वाले समय में इसकी शेयर प्राइस में और अधिक उछाल देखने को मिल सकता है। Snowflake Stock को आप Angel One के साथ खरीद सकते है। 

निष्कर्ष –

आज के इस आर्टिकल में आपको समझने को मिला Snowflake कंपनी के बारे में की कंपनी किस देश का है कंपनी क्या करता है इसकी शेयर की कीमत क्या है। आशा करता हूँ की आपको पूरी सही जानकारी मिला होगा।