Banking & Finances

Dream11 के ईस App में खिलाडियों के नाम का Stock खरीद कर करें Trading | मिल रहा है अच्छा Returning

स्टॉक मार्केटिंग की दीवानगी इतनी चल रही है कि अब खेल जगत में भी आप स्टॉक खरीद सकते है। लोगों का ट्रेडिंग आजकल कमाई करने और फैशन का एक जरिया हो चुका है। जहां पर लोग अपना पैसा इन्वेस्ट करके काफी अच्छी रिटर्निंग कमा रहे है। दोस्तों आज हम बात करने वाले है एक ऐसी एप्लीकेशन की जो हाल में ही लॉन्च हुई है। यह एप्लीकेशन खेल जगत में प्लेयर्स के नाम का स्टॉक बेचती है। जिसे आप खरीद कर अच्छी रिटर्निंग कमा सकते हैं। 

आपको हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आपको थोड़ा आश्चर्यजनक लगा होगा कि यह कब से शुरू हो गया कि खेल जगत का भी स्टॉक बिकने लगा है। दोस्तों परंतु यह बात बिल्कुल सही है। हम जो एप्लीकेशन आपको बताने जा रहे है। इस एप्लीकेशन में आप सपोर्ट में दुनिया के जितने भी खिलाड़ी है या जो मैच हो रहे है। आप खिलाड़ी के नाम का स्टॉक खरीद सकते है। 

App का नाम

दोस्तों आज हम आपको Sixer App के बारे में आपको बताने वाले है। Sixer एक ऐसा ऐप है जहां आप खिलाड़ी के नाम का स्टॉक खरीद सकते है। हम आपको Sixer App के बारे में पूरी विस्तार से जानकारी देने वाले है। आप भी खेल जगत में खिलाड़ी के नाम का स्टॉक खरीदना चाहते है और अधिक मुनाफा कमाना चाहते है। तो इस आर्टिकल्स को पूरा पढ़िए समझिए कि Sixer अप क्या है और यह कैसे काम करता है। 

Sixer App क्या है?

दोस्तों अगर आप खेलकूद और मैच देखने या सुनने  में रुचि रखते है। तो आप एक कंपनी को जरूर जानते होंगे वह कंपनी Dream11 है। Dream11 कंपनी इतनी बड़ी कंपनी बन गई है कि हर कोई इसे जानता है। जो खेल जगत में अपना रुचि रखता है या फिर नहीं रखता है। सभी  dream11 को अच्छे से जानता है। दोस्तों dream11 ने ट्रेडर्स के लिए Trading का अपना एक नया ऐप लॉन्च किया है। जिसका नाम sixer रखा है। Dream11 ने अपना स्टॉक मार्केटिंग और ट्रेडिंग में अपना पहचान बनाना शुरू किया है। Sixer App के मालिक का नाम अमय मखीजा है। 

App Download कैसे करें 

Sixer App को डाउनलोड करने के लिए आपको उनकी वेबसाइट पर जाकर APK को डाउनलोड करना होगा। उसे इंस्टॉल आप कर सकते है। App में रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको मोबाइल नंबर देना है। आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। ओटीपी देकर सबमिट कर दे आप Sixer में रजिस्टर्ड यूजर बन जाएंगे।

Sixer

Sixer App कैसे काम करता है 

Sixer App में दुनिया में हो चल रहे किसी भी टूर्नामेंट में खेल रहे खिलाड़ी के नाम का स्टॉक खरीद सकते है। हर खिलाड़ी के खेल के परफॉर्मेंस पर उनकी स्टॉक कीमत तय की जाती है। किस खिलाड़ी का खेल का परफॉर्मेंस अच्छा है उस खिलाड़ी का पर Stock खरीदने पर रिटर्निंग भी काफी अच्छा मिलता है। आपको Sixer App में स्टॉक खरीदने के लिए कम से कम तीन स्टॉक एक बार में खरीदना ही होगा यह कंपलसरी है। आप काम से कम तीन प्लेयर का स्टॉक खरीद सकते है। सिक्सर में आप रेफर करके भी काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं। 

How To Buy Stock Support Video 

Sixer App में Stock कैसे खरीदें 

इस App में स्टॉक खरीदना काफी आसान है। हम नीचे जैसे स्टेप बाय स्टेप आपको बताते जा रहे है। आप इसे फॉलो करिए आप काफी आसानी से स्टॉक खरीद सकते है। 

  • App को ओपन करें।
  • Men’s या Women’s सेलेक्ट करें।
  • Create Your First Portfolio पर क्लिक करें। 
  • आपको ऑल प्लेयर्स और मैच का लिस्ट देखने को मिल जाएगा। 
  • All Players या हो रहे टूर्नामेंट पर क्लिक करें। 
  • जिस प्लेयर का स्टॉक खरीदना है प्लेयर नाम पर क्लिक करें।
  • आप Full Details पर क्लिक करे।
  • आपको प्लेयर्स की सभी जानकारी देखने को मिल जाएगा और प्राइस भी। 
  • नीचे Select player पर क्लिक करे। 
  • इसी तरीके से तीन खिलाड़ी को आप सेलेक्ट करें। 
  • अब कंटिन्यू वाले क्षेत्र पर क्लिक करें। 
  • अब आप अपने हिसाब से स्टॉक को प्लस (+) पर क्लिक करके बड़ा और माइनस (-) पर क्लिक करके घटा सकते हैं।
  • नीचे Add Money To Continue पर क्लिक करें। 
  • अब आप कूपन कोड अप्लाई कर सकते हैं या फिर ऑफर चल रहा है उसे अप्लाई कर सकते है।
  • नीचे दिए Continue पर क्लिक करें। 
  • अपने बैंक खाते से कार्ड, यूपीआई, नेट बैंकिंग और वॉलेट के माध्यम से पैसे पे कर सकते है। 
  • आप स्टॉक खरीद चुके है और आप पोर्टफोलियो में सारी जानकारी देख सकते है। 

Portfolio देखें 

आपने जो स्टॉक ख़रीदा लिया है उसकी पूरी जानकारी आपके पोर्टफोलियो में देखने को मिल जाएगा। सबसे ऊपर आपके पोर्टफोलियो वैल्यू देखने को मिल जाएगा। पोर्टफोलियो में अपने जितने राशि इन्वेस्ट किए है और जो रिटर्निंग मिल रहा है वह भी आपको देखने को मिल जाता है। क्लोज पोर्टफोलियो पर क्लिक करके आप क्लोज भी कर सकते है। विद्रोह भी कर सकते है अपनी रिटर्निंग को।  पोर्टफोलियो में UP और Down फॉलो भी देख सकते है। स्टॉक हिस्ट्री देख सकते है और आप Summary को भी काफी अच्छे तरीके से देख सकते है। समरी में आप टोटल अमाउंट इन्वेस्टमेंट अनलिमिटेड बैलेंस लॉस आदि देख सकते है।

इसे जरुर पढ़ें – 

पैसा Withdrawal कैसे करें 

अब आप जो पैसे कमाई की है उसे आप विड्रॉल कैसे कर सकते है। पैसे Withdrawal करने के लिए आपको तीन स्टेप फॉलो करने होंगे। ईमेल वेरीफिकेशन – KYC में पेन और बैंक डिटेल्स आपको देने होंगे। उसके बाद आप इस एप्लीकेशन से कमाई किए गए पैसे को विड्रॉल कर सकते है। पैसे को Withdraw करने के लिए वॉलेट में जाए। वॉलेट में जाने के बाद टोटल Winning वॉलेट में जो भी आपके पैसे है। उसे आप Withdrawal कर सकते है।