Banking & Finances

Best Payment App For Teenager In India हिंदी में जानकारी पाएँ

ऑनलाइन पेमेंट्स का इतना तेज चल रहा है कि Teenagers लड़की भी सोचते है कि हम भी ऑनलाइन पेमेंट करें। परंतु जितने भी बैंकिंग ऐप है या पेमेंट करने वाली ऐप है। इसमें KYC करना होता है और जहां KYC आता है वहां पर आइडेंटिफिकेशन देना होता है। 18 साल से कम उम्र वाले यूजर्स के भी सपने होते है कि हम भी पेमेंट एप में अपना खुद की अकाउंट बनाकर कहीं पेमेंट करें ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करें या कहीं से पेमेंट मांगे। 18 साल से कम उम्र वाले व्यक्ति भी ऑनलाइन पेमेंट एप में अपना खाता बना सकते है Payment App का उपयोग कर सकते है। यह हम बोलेंगे तो आपको आश्चर्य जरूर होगा।

बच्चे 18 साल के नीचे होने के कारण उनके पास पैन कार्ड नहीं होता है और वह kyc नहीं कर पाते है। जिस कारण से वह किसी भी Payment App में अपना अकाउंट नहीं बना पाते है। परंतु में उन बच्चों को आज खुशखबरी देने वाला हूं जो 18 साल से नीचे के है। उनके लिए मैं 5 ऐसे Apps बताने जा रहा हूं जहां पर kyc करने की कोई टेंशन नहीं होती है। Teenagers खुद की अकाउंट बनाकर पेमेंट कर सकते है। इन पांच एप्लीकेशन की पूरी जानकारी चाहिए तो आप आर्टिकल्स को लास्ट तक पढ़िए आपको समझ आ जाएगा।

best payment app for teenager in india

Teenager Payment Apps 

आज हम 18 साल से कम की उम्र वाले को Top 5 Payment Apps बताने वाला हूं। 18 साल से कम उम्र के यूजर्स इन Banking App में खुद की अकाउंट बना सकते है। उनको kyc करने की जरूरत नहीं होगी। इस 5 Payment Apps में रिचार्ज/बिल पेमेंट्स कर ही सकते है। इस ऐप की माध्यम से इस पेमेंट App की वॉलेट में कहीं से पैसा मँगाया या पैसा जोड़ा भी जा सकता है। इस बैंकिंग Apps में बिना Video KYC के भी ऑनलाइन सभी ट्रांजेक्शन किया जा सकता है। तो चलिए हम आपको इन Top 5 Payment Apps का विस्तार से जानकारी देते है।

1. Akudo App 

यह एक शानदार पेमेंट ऐप है। जहां पर मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करने के बाद इसमें खता बन जाता है और खाता बनाने के बाद इस वॉलेट एप में पैसा जमा किया जा सकता है। पैसा जमा करने के बाद आप कहीं भी ऑनलाइन खर्च कर सकते है। इस ऐप में केवाईसी करने की कोई टेंशन ही नहीं है। इस ऐप में आप पैसे जमा कर सकते हो और इस वॉलेट में पैसे माँगा भी सकते हैं।

विशेषता 

इस ऐप में आपको ट्रांजैक्शन करने पर कैशबैक दिया जाता है। अपने किसी भी दोस्तों को Refer से इस ऐप में ज्वाइन करते हैं आप आपको रेफरल का रिवॉर्ड भी दिया जाता है।

2. YPAY App

यह Yes Bank के साथ मर्ज है। इस ऐप में आपको Yes Bank का विश्वास मिलता है या एक विश्वसनीय ऐप है। जहां आप खाता खोल सकते हैं। यहां पर आपकी kyc नहीं भी करेंगे तो भी इस ऐप में आप ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर सकते है। यह एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है 18 साल से कम उम्र के यूजर्स को उपयोग करने के लिए। क्योंकि इस ऐप में आपको कई सारे फीचर्स मिल जाते हैं जिसे आप लाभ उठा सकते है।

इसे जरुर पढ़ें –

3. Galgal App

शायद आपको इस ऐप का नाम सुनकर अटपटा लग रहा होगा। परंतु यह एक शानदार Payment App है। जिसे 18 साल से कम उम्र के यूजर्स उपयोग कर सकते है। इस ऐप में मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपका अकाउंट ओपन हो जाता है।  इस ऐप के वॉलेट में पैसा जोड़ने पर आपको डिवोर्स भी दिया जाता है। आप इस ऐप के डेबिट कार्ड भी ले सकते है। 

विशेषता  

इस ऐप की खासियत यह है कि इस App में आप अपना Goal सेट कर सकते है कि मुझे महीने के कितने पैसे खर्च होते है। इस ऐप में ट्रांजैक्शन करने पर आपको एक्स्ट्रा रिवार्ड्स दिया जाता है। किसी को रेफर करते हो तो आपको शानदार रेफरल रिवार्ड्स भी दिए जाते है। इस App में आपको कस्टमर सहायता काफी शानदार मिल जाता है। आपको कोई दिक्कत आती है तो कंपनी आपको पूर्ण सहायता प्रदान करता है।

4. FYP App

यह App Yes Bank से Marge है। इस ऐप में आपको ज्वाइन के बाद Yes Bank की बैंकिंग सर्विस मिल जाती है। 18 साल से कम उम्र के यूजर्स इसमें अपना मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करने के बाद वॉलेट रूप में इसका उपयोग कर सकते है। Full Kyc नहीं किया बीन भी इस App के वॉलेट में पैसे जोड़ सकते है। वॉलेट के पैसे से कहीं भी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन में खर्च कर सकते है। पैसे मांगा भी सकते हैं वॉलेट में उसकी भी सुविधा FYP App देता है।

लाभ

इस ऐप में आपको कई लाभ मिल जाते हैं जैसे शॉपिंग रिचार्ज बिल पेमेंट पर आपको एक्स्ट्रा कैशबैक दिया जाता है। आप FYP App के माध्यम से Mutual Funds और Stocks में इन्वेस्टमेंट भी कर सकते है। आप अपना सेविंग गोल भी क्रिएट कर सकते हैं जिससे आपको बचत करने में आसानी होगी। 

5. Junio App

यह अप 18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए सबसे शानदार होने वाले हैं। क्योंकि इस ऐप में आप बिना kyc किया कंपनी के डेबिट कार्ड भी ले सकते है। इस ऐप में मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपका खाता खुल जाता है। इस ऐप में आप अन्य किसी Junio यूजर्स के वॉलेट में आप पैसे भेज सकते है और उनसे पैसे वॉलेट में मंगा सकते है। 

Benefits

इस ऐप में एक रेफरल का ₹1,000/ आपको दिया जाता है। हर ट्रांजैक्शन पर आपको कैशबैक दिया जाता है। Junio App के वॉलेट में पैसा जोड़ते है तो उस पर भी आपको कैशबैक दिया जाता है। इस ऐप में Daily Checking करने का आपको रिवार्ड्स दिया जाता है। इस ऐप में डेली चेकिंग का एक ऑप्शन दिया गया है। जिस पर रोज आपको एक बार क्लिक करना है। रोज आपको अटेंडेंस बनाने का आपको 10 दिन पर ₹200/ का रिवार्ड्स देता है।

Video Help

आपको अगर इन Top 5 Payment Apps  के बारे में विस्तार से LIVE सारी जानकारी चाहिए। नीचे दिए गए वीडियो को पूरा देखें इन 5 Apps के बारे में LIVE पूरी जानकारी आपको बताई गई है।