Earn Money

2023 में मोबाइल से पैसा कैसे कमाएं | फ्री में घर बैठे महीने के 30 हजार कमा सकते है

जिसके हाथ में स्मार्ट फोन है वो ऑनलाइन पैसा कमाना चाहे तो फ्री में पैसा कमा सकते है। आप पार्ट टाइम या फुल टाइम दे कर आप अपने हिसाब से अच्छी कमाई कर सकते है। आज हम आपको एक ऐसा App बताने जा रहे है जहां आप काम कर के बिलकुल फ्री में पैसा कमा सकते है।

online earn money

आपको एक ऐसा App बताने जा रहे हैं इसकी मदद से आप घर बहते काफी अच्छी कमाई कर सकते है। आज हम जिस आपके बारे में आपको बताने जा रहे हैं वो  App का नाम Extrape है। ये का पैसा देने वाला App है। हम आपको बताने जा रहे है कि कैसे आपको पैसे कमाना है और पैसे कमाने के लिए आपको क्या-क्या करना होगा। 

Extrape App क्या है

Extape App पैसा कमाने वाला प्लेटफॉर्म है जहां आप बिल्कुल फ्री में पैसा कमा सकते है। इस App में आप Affiliate Marketing और रेफर कर के पैसा कमा सकते है। 

आपको सबसे पहले इस आपको इस App को डाउनलोड करना होगा। उसके बाद इसमें आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस App में आपको काम करना होगा काम करने का आपको पैसा मिलेगा। हम आपको बताने जा रहे है की जैसे आपको इस ऐप में अकाउंट बनाना है और आपको क्या-क्या काम करने को मिलेगा।

ज्वाइन कैसे करें

इस App को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डाउनलोड के  बटन पर क्लिक करें और डाउनलोड कर ले। इस App में रजिस्टर कैसे करना है इसके लिए नीचे दिए गए वीडियो को पूरा देखिए।

online earn money

पैसा कैसे कमाएं

आप इस एप्लीकेशन में एक साथ कई ब्रांड का Affiliate Marketing कर सकते है। आपको को जिस ब्रांड का Affiliate पसंद आए आपको जो ब्रांड में ज्यादा इनकम मिले आप वही Affiliate को चुन सकते है। 

आपको यहां इस extrape में कई कैटेगरी के Affiliate मिल जाएगा। जैसे बैंकिंग एंड फाइनेंस, एजुकेशन, प्रोडक्ट्स एफिलिएट मार्केटिंग और रेफर आदि काम कर के पैसा कमा सकते है।

एफिलिएट मार्केटिंग

 App में आप किसी भी तरीके का Affiliate Marketing कर सकते है। आपको यहां कई कंपनी की ब्रांड मिल जाता है। इससे आप किसी भी ब्रांड को को चुन सकते है। और आप उस ब्रांड का सर्विस या प्रोडक्ट्स का लिंक शेयर कर के अफिलिएट मार्केटिंग शुरू कर सकते है।

 Affiliate का लिंक अपने दोस्तों या किसी भी सोशल मीडिया पर शेयर कर करते है। आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करके कोई भी व्यक्ति प्रोडक्ट आर्डर करता है या सर्विस लेता है तो आपको Affiliate कमीशन मिलता है। 

हर ब्रांड के Affiliate प्रोडक्ट्स और सर्विस के सामने आपके लिए प्राइस और कमीशन दिखाई दे देगा। आप अपने हिसाब से सबसे ज्यादा इनकम वाला Affiliate ब्रांड चुन सकते है।

Refer & Earn 

आप यहां रेफर कर के भी अच्छी कमाई कर सकते है। आप अगर अपने लिंक से किसी भी लोगों को ज्वाइन करते है इस Extrape में  तो आपको 10% का कमिशन मिलेगा आप जिस व्यक्ति को अपने रेफरल लिंक से ज्वाइन करा रहे है। वो व्यक्ति जितने का पैसा कमाएगा आपको उसके कमाई का 10% कमीशन मिल जायेगा। 

रेफर एंड अर्न का बेनिफिट आपके के लिए यह है कि अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग नहीं कर सकते है तो आप रेफर करके अच्छी कमाई कर सकते है। रेफर करके पैसे कमाने का सबसे अच्छा फायदा यह है कि आपको किसी भी तरीके से मेहनत आपको नहीं करना होता है पैसा कमाने के लिए। 

आप जिस व्यक्ति को अपने रेफरल लिंक से ज्वाइन करवा रहे हो वह Affiliate मार्केटिंग करके मेहनत करके पैसा कमा रहा है तो उसका आपको 10%  कमीशन मिलेगा।

पैसा कैसे निकाले

आपके पास Extrape वॉलेट में जैसे ही ₹99/ या उससे ज्यादा का राशि हो जाता है। आप उसे तुरंत अपने बैंक खाते में ले सकते है।