Earn Money

Top 5 Free Mobile Recharge Apps | इन 5 Apps से फ्री में करें अपना मोबाइल रिचार्ज

आज के इस महंगाई के समय में हर कोई चाहता है कि कुछ छोटी-छोटी जरूरतें हमें ज्यादा खर्च कर देती है। आजकल हर घरों में चार से पांच या उससे ऊपर मोबाइल है और हर मोबाइल में ₹200/ का रिचार्ज महीना में कराया ही जाता है। मोबाइल रिचार्ज छोटी खर्च जरूर मानी जा रही है। परन्तु आपके घर में मोबाइल की संख्या ज्यादा है तो आपके लिए यह एक बड़ी खर्च  बन जाता है। आपको अपने घरों के सारे मोबाइलों के रिचार्ज करना हजारों रुपए का खर्चा पहुंच जाता है।

दोस्तों हम आपकी इस चिंता को समझते है। हम आपको आज 5 Apps बताने जा रहे है जहां पर आप अपने और परिवार के सभी मोबाइल रिचार्ज बिल्कुल फ्री में कर सकते है। दोस्तों आप चाहे तो जितनी लोगों का चाहे उतनी लोग का यहां पर फ्री में मोबाइल रिचार्ज करवा सकते है। हम आपको इन पांच शानदार एप्लीकेशन की सभी फीचर्स बताने जा रहे है कि कैसे आप यहां पर अपना मोबाइल रिचार्ज बिल्कुल फ्री में कर सकते है।

free mobile recharge app

फ्री मोबाइल रिचार्ज कैसे करें

दोस्तों आज जो हम आपको 5 Apps बताने जा रहे है उनकी फीचर्स और फंक्शन को अगर आप समझ गए तो आप अपना मोबाइल रिचार्ज बिल्कुल फ्री में कर सकते है। दोस्तों यह जो एप्लीकेशन है इसमें आपको MLM का फीचर्स मिलता है। अगर आप एमएलएम प्लान नहीं जानते हो तो मैं आपको बता दूं कि एमएलएम प्लान में आपको मल्टी लेवल में टीम बनाना होता है। आपकी बड़ी टीम से आपको फ्री में कमीशन मिलता है। आपके टीम के द्वारा आएंगे फ्री कमीशन के पैसे से आप अपना और अपने पूरे परिवार का मोबाइल रिचार्ज बिल्कुल फ्री में कर सकते है। टीम  कमीशन अधिक आता है तो आप कमीशन वाले पैसे को अपने बैंक खाते में भी ट्रांसफर कर सकते है। 

Apps कैसे काम करता है

हम जो आपको Top 5 Apps फ्री मोबाइल रिचार्ज एप्लीकेशन बताने जा रहे है। यह Apps कैसे काम करता है और आप कैसे यहां पर फ्री में मोबाइल रिचार्ज कर सकते है वो हम आपको विस्तार से बताने जा रहे है। इन पांच एप्लीकेशन में भी आपको एमएम का फीचर्स मिलता है। जहां पर आप टीम बना सकते है। आपकी टीम मेंबर इस एप्लीकेशन में दिए गए सर्विस का उपयोग करता है तो आपको आपकी बनी पूरी टीम से कमीशन आता है।

आपके टीम के द्वारा जो कमीशन आ रहा है उसे पैसे से आप अपना मोबाइल रिचार्ज बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं।  अगर आपके पास अधिक पैसे आते हैं कमीशन से तो आप उसे अपने बैंक खाते में भी ट्रांसफर कर सकते हैं। कहने का मतलब है कि आपको फ्री में कमीशन का पैसा आ रहा है जिससे आप मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं और अगर आप खुद बैंक से पैसे कटवा कर इन 5 एप्लीकेशन में मोबाइल रिचार्ज/बिल पेमेंट या कोई अन्य सर्विस का उपयोग करते हैं तो आपको हर ट्रांजैक्शन पर फिक्स कैशबैक मिलता है।

Top 5 App

हम आपको Top 5 Free Mobile Recharge Apps की विस्तार से जानकारी नीचे बता रहे है की कैसे आप फ्री मोबाइल रिचार्ज कर सकते है

1. GLOBEL Pay App

ये एक शानदार कंपनी है जो की हाल में ही लॉन्च हुई है। उन्होंने अपने एप्लीकेशन का नाम Globel Pay रखा है। यहां आप 10 लेवल तक की टीम बना सकते हैं। आपके द्वारा बनाए गए 10 लेवल तक की टीम से कमीशन आएगा। आपकी बनाई गई टीम इस प्लान के सर्विस को उपयोग करता है तो आपको एक कमीशन आता है। कमीशन से आए पैसे को आप अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते है। या फिर ₹200/ हो जाने पर आप पैसे को बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Globel App को Download करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

विशेषता 

  • इस App में आप Globel Pay to Globel Pay आईडी पर पैसे को ट्रांसफर कर सकते है। आपस में पैसों का आदान प्रदान कर सकते हैं मिनिमम ₹1 आप ट्रांसफर कर सकते है
  • ₹200 आपके वॉलेट में हो जाता है तो आप उसे अपने बैंक खाते में भेज सकते है।
  • इस प्लान में Autopool भी रखा गया है आप केवल ₹20 लगाकर ऑटो पूल में जा सकते है और आपको 96 लाख तक कमाने का मौका मिल सकता है। ऑटो पूल में आपका टीम ऑटोमेटिक टीम बनेगा आपको किसी को जोड़ने की जरूरत नहीं है। कंपनी में जो भी जॉइनिंग आता है सीरियल में कंपनी के हर यूजर्स के टीम लेवल में जॉइनिंग लगा दिया जाता है। आपके नीचे में आईडी लगा दिया जाता है जिससे आपकी ऑटो फूल में कमाई होती है। 

Globel Pay App Full Information Video

 2. Sajpe App

यह भी एक शानदार कंपनी है। जिसमे आप 5 लेवल तक का टीम बना सकते है। आपके द्वार बनाए गए पांच लेवल तक की टीम में कोई भी मेंबर Sajpe App में अपना मोबाइल रिचार्ज बिल पेमेंट और अन्य  सर्विस का उपयोग करता है तो आपको 5 लेवल तक कमीशन आता है। कमीशन से आए पैसे को आप अपना मोबाइल रिचार्ज फ्री में कर सकते हैं या बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Sajpe App को Download करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Sajpe App Full Information Video

3. Eg Payment App

ईस App में आपको MLM का फैसिलिटी नहीं मिलता है परंतु आपको रेफरल इनकम दिया जाता है। इस एप्लीकेशन में अगर आप 10 लोगों को रेफर करते है तो आपको ₹250/ दिया जाता है। आप इस App में रेफर करके पैसे कमा सकते हैं और रेफर करके जो पैसे आपके बन रहे है उस से आप मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट फ्री में कर सकते हैं।

EG Payment App को Download करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

EG Payment App  Full Information Video

4. Refast App

यह एक शानदार एप्लीकेशन है जहां पर आप दो तरीके से पैसे कमा सकते है। आप जो पैसे कमा रहे हैं उसका आप यहां पर मोबाइल रिचार्ज बिल पेमेंट्स बिल्कुल फ्री में उपयोग कर सकते है। इस App में आप सेल्फ में कमाई करने के लिए आप स्पिन कर सकते है गेम खेल सकते है आपको इसके बदले पैसा मिलेगा। आप किसी को रेफर करते है तो आपको ₹10/ रेफरल इनकम मिलता है और आप जिसको रेफर किया उससे आपको 10% का कमीशन भी मिलता है।

RefastApp को Download करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Refast App Full Information Video

5. Oflep App

यह आप एक बड़ी कंपनी की अप मानी जा रही है जो की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है। इस ऐप में आप कोई भी सर्विस का उपयोग करते हैं तो आपको हर ट्रांजैक्शन पर 5% का फिक्स कैशबैक मिलता है। आप किसी भी अन्य वॉलेट पोर्टल पर जाती हो तो वहां पर आपको किसी भी तरीके से कैशबैक नहीं मिलता है। परंतु इस ऐप में आपको एक बड़ी कैशबैक मिलता है तो कैशबैक से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। कैशबैक से जो आपको पैसे कमाई हो रहे हैं उसे आप अगली मोबाइल रिचार्ज बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं।

Oflep App को Download करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Oflep App  Full Information Video

निष्कर्ष –

आशा करता हूँ की आपको पूरी जानकारी मिला होगा। अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप मुझे कमेंट कर सकते है।