Digital India Newser

YouTube Vanced App क्या है? डाउनलोड कैसे करें | इसका उपयोग और विशेषता

आज हम आपको बताने जा रहे है की Vanced App क्या है इसकी विशेषता क्या है और  इसका कैसे उपयोग करना है।

YouTube के बारे में कौन नहीं जानता होगा जीतने लोगों के पास स्मार्टफोन है लगभग हर कोई YouTube को जनता ही है। कुछ लोग YouTube को मनोरंजन और कुछ लोग सीखने समझने के लिए उपयोग करते है तो कुछ लोग चैनल को मोनेटाइज कर पैसा कमाने के लिए जनता है। 

जब भी YouTube पर आप कोई वीडियो देखते होंगे तो आपको सबसे पहले विज्ञापन देखना पड़ता है चाहे विज्ञापन देखने का आपको मन हो या नही फिर भी आपको विज्ञापन देखना पड़ेगा। आज हम आपको ऐसा App का जिक्र करने जा रहे है जहां आपको YouTube Video देखने पर आपको विज्ञापन नहीं दिखाया जाता है। आज हम जो App बताने जा रहे है उस App का नाम Vanced App है। आज हम आपको Vanced App के बारे मे पूरी जानकारी देंगे की Vanced App क्या है इसका विशेषता और इसको कैसे उपयोग करना है।

YouTube Vanced App

Vanced App क्या है

Vanced एक YouTube क्लाइंट App है जहां आप YouTube से अधिक फीचर्स की सुविधा के साथ YouTube का उपयोग कर सकते है। जब आप Vanced App ओपन करेगे तो आपको बिल्कुल YouTube जैसा ही दिखेगा। Vanced में आपको कुछ ऐसे फीचर्स मिल जाता है जो की YouTube पर उपलब्ध नहीं है। हम आपको नीचे सभी फीचर्स बता रहे है। 

Vanced फीचर्स

 हम आपको Vanced सभी फीचर्स को बताने का कोशिश कर रहे है। ताकि आपको पूरी जानकारी मिले। Vanced में कई फीचर्स है। जो आपको नीचे बताया गया है।

बिना विज्ञापन वीडियो देखें

YouTube पर कोई भी वीडियो देखते होंगे तो आपको सबसे पहले विज्ञापन देखना पड़ता है। पर अगर आप Vanced App का इस्तेमाल करते है तो आप कोई भी वीडियो बिना विज्ञापन के देख सकते है। वीडियो के विडियो पर आ रहे बार बार विज्ञापन से हो रही परेशानी से आप बच सकते है। 

फिक्स स्क्रीन

आज YouTube पर किसी भी वीडियो को आप अपने हिसाब से आप अपने मोबाईल के स्क्रीन पर वीडियो को फिक्स नहीं कर सकते है। पर Vanced में आप वीडियो देखते हुए आप अपने मोबाईल के स्क्रीन को फिक्स कर सकते है।

बैकग्राउंड में वीडियो चलना 

आप अगर Vanced App  में कोई विडियो चलाते है और App मिनीमाइज कर देते है तो बैकग्राउंड में विडियो चलता रहेगा और आवाज़ आता रहा रहेगा। YouTube पर  मगर ऐसा नहीं है अगर Vanced App  में कोई वीडियो चलाते है और App मिनीमाइज कर देते है तो वीडियो बंद हो जाता है। आप अगर Vanced App में विडियो चला कर किसी अन्य App या वेबसाइट पर जा सकते है बैकग्राउंड में वीडियो चलता रहेगा।

Popup वीडियो सुविधा

Vanced App मी जब भी आप वीडियो चलाते है। वीडियो के नीचे में आपको Popup का ऑप्शन दिखाई देगा। आप वीडियो को चलाते समय  पॉपअप कर सकते है। पॉपअप आपके मोबाइल के डिस्प्ले पर छोटा रूप में विडियो को कर देगा। आप वीडियो को डिस्प्ले के एक साइड में कर के वीडियो देखते हुए अन्य काम कर सकते है।

बैकग्राउंड आप्शन

Vanced App मी जब भी आप वीडियो चलाते है। वीडियो के नीचे में आपको Background का ऑप्शन दिखाई देगा। आप वीडियो को चलाते समय बैकग्राउंड  कर सकते है। इससे विडियो चलाना रुक जाएगा और आपको केवल ऑडियो में आवाज सुनाई देगा।

स्क्रीन जूम 

Vanced App मी जब भी आप वीडियो चलाते है। तब आप वीडियो के उपर दिए गये तीन बिंदु पर क्लिक कर के Screen पर क्लिक कर के विडियो को जूम कर सकते है। आप जब विडियो चलाएंगे तब आप अपने अंगुली से डिस्प्ले पर स्लिपकर के विडियो को जूम कर सकते है।

Vanced App डाउनलोड कैसे करें 

इस App को डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे डाउनलोड का बटन दिया गया है। उस पर क्लिक करें और apk डाउनलोड करके इनस्टॉल कर ले।

online earn money

 

Vanced App का उपयोग कैसे करें

  • apk डाउनलोड करने के बाद इनस्टॉल करे और ओपन करें
  • अगर आपका YouTube चैनल है तो जिस Gmail से चैनल है उस Gmail से Sign in करें
  • नोट – आप अपना जीमेल अपने रिस्क दे आपका मन नहीं है तो आप बिना जीमेल देये और Sign in किये आप Vanced App का उपयोगकर सकते है
  • Sign inकरने के लिए ऊपर प्रोफाइल पर क्लिक करें
  • अब Sign in क्आलिक करें
  • अब मापको Gmail मागेगा अपना Sign in कर ले
  • अब आप विडियो प्ले करें और फीचर का मजा ले

 

 आशा करता हूँ को आ[पको Vanced App की पूरी जानकारी मिली होगी। आपके मन में कोई सवाल है तो आप मुझे कमेंट कर सकते है।