Digital India Newser

Jio 5G Welcome Offer क्या है? वेलकम ऑफर कैसे मिलता और इसे कैसे एक्टिव किया जाता है

दोस्तों आप सभी को पता होगा कि 5G का ट्रायल चल रहा है और ऐसे में जिओ ने भी अपने 5G नेटवर्क का ट्रायल कर रहा है फाइनली 5G लॉन्च नहीं हुई है। लेकिन 5G ट्रायल किया जा रहा है। कंपनी डाटा दे रहा है ताकि यूजर्स के द्वारा 5G का टेस्टिंग कर सके और कंपनी को संतुष्टि मिल सके कि 5G नेटवर्क लॉन्चिंग के लिए तैयार है। 

jio 5g welcome offer

Jio (जिओ) अपने यूजर्स को जिओ 5G Welcome Offer (वेलकम ऑफर)  में यूजर्स को अनलिमिटेड 5G डाटा उपयोग करने के लिए दे रही है। आज हम आपको बताने वाले हैं कि जिओ का वेलकम ऑफर क्या है जिओ वेलकम ऑफर यूजर्स को कैसे मिलेगा। जिओ वेलकम को आप कैसे एक्टिव कर सकते हैं और जिओ के अनलिमिटेड 5G डाटा को आप कैसे यूज कर सकते है। आज हम आपको Jio 5G Welcome Offer के बारे में बताने वाले है।

Welcome Offer क्या है

Jio कंपनी अपनी 5G नेटवर्क का टेस्टिंग कर रहा है और उन्होंने अपने ट्रायल का नाम True 5G  दिया है। Jio 5G नेटवर्क की टेस्टिंग के लिए अपने यूजर्स को वेलकम ऑफर दे रहा है वेलकम ऑफर में जिओ अपने यूजर्स को अनलिमिटेड 5G डाटा यूज़ करने के लिए दे रहा है। Welcome Offer में यूजर्स को किसी भी तरीके से लिमिट डाटा नहीं दी जाती है यूजर्स अनलिमिटेड डाटा यूज़ कर सकता है। अभी के समय में जितने भी जिओ यूजर्स है हर कोई 5G का वेलकम ऑफर लेना चाहता है और अनलिमिटेड डेटा का उपयोग करना चाहता है। 

Welcome Offer कब मिलता है

कंपनी ने अपने यूजर्स को वेलकम ऑफर देने के लिए कुछ नियम और शर्त रखे है। जिसके अंतर्गत यूजर्स को आना होगा। Jio वेलकम ऑफर मिलने के भी कुछ नियम है कुछ Compatibility जिसके अंतर्गत आपको आना होगा तभी आपको वेलकम ऑफर मिल पाएगा और आप अनलिमिटेड Jio 5G डाटा यूज़ कर पाएंगे। 

जब आप कंफर्टेबल रहेंगे 5G यूज करने को लेकर तो कंपनी आपको एक 5G वेलकम ऑफर का मैसेज देगी और आपको एक नोटिफिकेशन दिया जाएगा। जब तक कंपनी आपको वेलकम ऑफर मैसेज नहीं करता है वेलकम ऑफर के लिए आपको आमंत्रित नहीं करता है तब तक आप जिओ के वेलकम ऑफर का उपयोग नहीं कर सकते है। 

जैसे ही आप 5G मोबाइल में जिओ का सिम लगाते है आपको 1 हफ्ते के अंदर वेलकम ऑफर मैसेज कंपनी के द्वारा भेजा जाता है। उसके बाद आप वेलकम ऑफर को एक्टिव करके 5G अनलिमिटेड डाटा का उपयोग कर सकते है।

Offer Compatibility 

हमको बताने जा रहे हैं कि क्या है  Compatibility जिससे आपको पूरा करना है। नीचे आपको जो बताया गया है वह Compatibility  पूरा करना है

  • आपके पास 5G मोबाइल होना चाहिए।
  • आपके मोबाइल में My Jio ऐप इंस्टॉल होना चाहिए।
  • आपके शहर में 5G ट्रायल नेटवर्क लॉन्च हो चुका हो।
  • आपको वेलकम ऑफर का मैसेज और नोटिफिकेशन मिल चुका हूं।
  • आपके मोबाइल में एंड्रॉयड लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल होना चाहिए।

Welcome Offer कैसे Active करें

वेलकम ऑफर को एक्टिव करने के लिए कुछ स्टेप होते हैं जिससे आपको पूरा करना होता है। यह सभी स्टेप आपको My Jio एप्लीकेशन में करने होते है। नीचे आपको स्टेप बताए गए इस स्टेप को फॉलो करके आप जिओ वेलकम ऑफर को एक्टिव कर सकते है।

Note:- अगर आप वेलकम ऑफर के लिए एलिजिबल है तो सबसे पहले अपने 5G मोबाइल के लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन को इंस्टॉल कर ले। अगर आप latest Version इंस्टॉल नहीं किया है तो पहले आप जो है मोबाइल के सॉफ्टवेयर अपडेट वाले सेक्शन में जाकर चेक कर ले कि आपका मोबाइल लेटेस्ट वर्जन में अपडेट है या नहीं। अगर नहीं है तो फिर आप जो है अपने मोबाइल का सॉफ्टवेयर लेटेस्ट वर्जन में अपडेट कर ले यह करना कंपलसरी है तभी आप वेलकम ऑफर एक्टिव कर पाएंगे।

  • सबसे पहले आप My Jio ऐप को ओपन कर ले थोड़ा नीचे स्क्रॉल करें और अब आपको अपना करंट प्लान डाटा दिखेगा उस पर क्लिक करें।
  • अब आप थोड़ा सा नीचे स्क्रॉल करें आपको 5G Trial Unlimited का सेक्शन देखने को मिलेगा आपको उससे थोड़ा नीचे से कॉल करना है।
  • थोड़ा नीचे कॉल करने के बाद आपको True 5G Congratulations का ऑप्शन देखने को मिलेगा।
  • आपको True 5G Congratulations  वाले सेक्शन पर क्लिक करना है
  • क्लिक करने के बाद निचे दिए  4 स्टेप में वेरिफिकेशन होगा निचे 4 स्टेप बताया गया है 

5G Activation Compatibility Step

1. Jio Welcome Offer ( आपको वेलकम ऑफर मिला है या नही )

2. Handset 5G Compatibility ( आपका मोबाइल 5G सपोर्ट करता है या नहीं )

3. Handset Software Version ( आपके मोबाइल में लेटेस्ट एंड्रॉयड लेटेस्ट है या नहीं )

4. Handset 5G Setting ( आप अपने मोबाइल में 5G नेटवर्क सेटिंग ऑन किये है या नहीं ) 

How To Active Jio 5G Welcome Offer Video 

वेलकम ऑफर के लिए रिचार्ज करना पड़ेगा 

यूजर वेलकम ऑफर पाने के बाद अनलिमिटेड 5G डाटा तब यूज कर सकता है जब उसके पास 4G पैक का कम से कम 239 रुपये का पैक एक्टिवेट रहे। यूजर अगर 239 रुपया से नीचे का कोई भी पैक उपयोग कर रहा तो फिर भी वो वेलकम ऑफर का उपयोग कर सकता है यूजर को 61 रुपया वाला डाटा बूस्टर पैक से रिचार्ज करना होगा। इन दोनों में से कोई एक कंडीशन आपको मानना होगा तभी आप 5G डाटा का उपयोग कर सकते है।

इसे जरुर पढ़ें –

Jio True 5G कब तक चलेगा 

रिपोर्ट और जिओ कंपनी के अपडेट के अनुसार 31 दिसंबर 2023 तक वेलकम ऑफर यूजर्स के लिए जारी रहेगा। यूजर्स 31 दिसंबर 2023 तक अनलिमिटेड 4G डाटा यूज कर सकते है। जिओ वेलकम ऑफर 5G अनलिमिटेड डाटा का Date आगे भी जा सकता है यह फाइनल डेट नहीं है यूजर्स को अगले साल 2024 में भी अनलिमिटेड 5G डाटा मिल सकता है।

FAQS 

जिओ 5g वेलकम ऑफर की वैलिडिटी कितनी है

वेलकम ऑफर का वैलिडिटी 31 दिसम्बर 2023 तक है।कंपनी के रिपोर्ट के अनुसार 2023 पूरा ट्रायल ही जलेगा।

जिओ 5जी अनलिमिटेड वेलकम ऑफर क्या है

कंपनी के द्वारा 5G नेटवर्क का ट्रायल चल रहा है। ट्रायल करने के लिए और 5G नेटवर्क की टेस्टिंग के लिए यूजर को वेलकम ऑफर दिया जा रहा है ताकि पता लग सकते की 5G नेटवर्क सही वर्क कर रहा है।

मैं अपने जिओ फ्री 5G को कैसे सक्रिय करूं

आप अपने My Jio App में जा कर अपने रिचार्ज पैक वाले सेक्शन पर क्लिक कर के True 5G Congratulations वाले सेक्शन  पर क्लिक कर के एक्टिव कर सकते है

जिओ वेलकम ऑफर कब मिलेगा

आप जैसे ही अपने 5G मोबाइल में सिम लगा देंगे आपको 7 दिनों के अंदर आपको वेलकम ऑफर का msg आपको मिल जायेगा

जिओ 5G अनलिमिटेड है 

जी हाँ जिओ 5G नेटवर्क ट्रायल में जिओ वेलकम ऑफर के तहत 5G डाटा अनलिमिटेड मिलेगा यूजर को 

 

आशा करता हूँ दोस्तों की आपको पूएइ सही जानकारी मिला होगा अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप मुझे कमेंट कर सकते है, 

धयवाद,