Social Media Care

How To Delete Threads Account Hindi: क्यों करना पर रहा है Threads Account डिलीट | ऐसे करें अकाउंट डिलीट

दोस्तों जैसे की आपको पता होगा की Instagram ने अपना Threads App को 6 जुलाई 2023 को लांच कर दिया  है। कुछ लोग बहुत ही मजे के साथ Threads App का उपयोग कर रहे है पर बहुत लोगों को Threads App किसी कारण से पसंद नहीं आया। यूजर Threads App का Account Delete करना चाहते है। यूजर को कई तरह से पसंद नहीं आया। आज हम आपको बताएँगे की कैसे आप अपना Threads App का Account Delete या Deactivate कर सकते है। 

Threads Account क्यों डिलीट करना चाहते है 

Threads App अभी 6 जुलाई को  लांच हुआ है जिसके 10 मिलियन से ज्यादा यूजर हो चुके है। अब बात आती है की यूजर अकाउंट क्यों डिलीट करना चाहते है और यूजर को Threads App क्यों पसंद नहीं आ रहा है। आज हम आपको सही कारण बताने जा रहे है की यूजर Threads App को क्यों नहीं उपयोग करना चाहते है। यूजर को Threads App उपयोग करने के  कई कारण है जो हम आपको निचे कारण बताने जा रहे है।  

1. एप्लीकेशन का डिजाईन

कई यूजर को Threads App का डिजाइन ही पसंद नहीं आया यूजर को बोर कर रहा है। लोगों को लग रहा है की कुछ खास नहीं है लोगों को इसका उपयोग करने में मजा नहीं आ रहा है। ट्विटर से कुछ हट कर फिचर नहीं दिया है जिस कारण यूजर को इसमें कोई इंटरेस्ट नहीं है। 

2. Threads बैच नंबर 

यूजर को इस चीज का भी बुरा लगा है कि जैसे हो वो अपना Instagram के डाटा से Threads में अकाउंट बनाये उसके बात उनको इन्स्टाग्राम के प्रोफाइल में Threads का बैच नंबर दे दिया गया। जो की कई यूजर को अच्छा नहीं लगा वो तुरंत फैसला कर लिए की हमको Threads का अकाउंट डिलीट करना है। 

3. इंस्टाग्राम डाटा शिफ्ट 

यूजर के इंस्टाग्राम का सारा डाटा Threads App पर सभी डेटा को शिफ्ट कर दिया। यूजर को इस चीजों का भी बुरा लगा कि ऐसा नहीं होना होना चाहिए था।  

4. इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट का संभावना

यूजर ने अपना इंस्टाग्राम प्रोफाइल डाटा से Threads में अपना अकाउंट बनाया है। यदि Threads App में यूजर अपना अकाउंट डिलीट करता है तो उस यूजर का इंस्टाग्राम अकाउंट भी डिलीट हो जायेगा। ये सबसे बेकार और बकवास अपडेट रहा यूजर के लिए। अगर आप अपना इंस्टाग्राम अकाउंट बचना चाहते है तो आपको Threads अकाउंट को Deactivate करना होगा। आप Threads अकाउंट को डिलीट नहीं कर सकते है।

इसे जरुर पढ़ें –

क्या Threads अकाउंट डिलीट होगा 

अब बात आदि है की ये सभी चीज जानने के बात क्या मेरा अकाउंट डिलीट होगा। दोस्तों आपको बता दे की Threads App में केवल Account Deactivate का ही ऑप्शन दिया है आप सिर्फ और सिर्फ Account Deactivate कर सकते है आप अकाउंट को डिलीट नहीं कर सकते है। इसलिए आप अकाउंट को Deactivate कर सकते है और जब आपका मन होगा आप फिर से अकाउंट को Activate कर सकते है।  

Threads अकाउंट को Deactivate  कैसे करें 

आपको अपना Threads को कैसे Deactivate  करना है उसके लिए हम आपको निचे कुछ स्टेप में बताने जा रहे है। निचे दिए गये स्टेप को पूरा करते है तो आप अकाउंट को Deactivate  कर सकते है।

  • अपना Threads App को ओपन करें और प्रोफाइल पर क्लिक करें। 
  • प्रोफाइल Logo के ऊपर दिए दो लाइन दिया गया है उस पर क्लिक करें।
  • अब Account वाले सेक्शन पर क्लिक करें। 
  • अब आपको Deactivate Profile पर क्लिक करें 
  • अब आपके सामने नीचे Deactivate Threads Profile है उस पर क्लिक करें।
  • अब आपसे पूछा जायेगा की क्या आप अकाउंट सही में Deactivate करना चाहते है अगर हाँ।
  • तो Deactivate  वाले सेक्शन पर क्लिक करिए आपका अकाउंट Deactivate हो जायेगा। 

FAQS

क्या Threads App सुरक्षित है

जी हाँ ये बिलकुल सुरक्षित है क्यों की ये (Meta)  इंस्टाग्राम द्वारा बनाया गया है। मार्क जुकरबर्ग के स्वामित्व वाला मेटा कंपनी द्वारा  डिजाईन किया गया है।  

क्या Threads अकाउंट डिलीट हो सकता है 

 जी नहीं आप Threads अकाउंट डिलीट नहीं कर सकते है। आप Threads अकाउंट को केवल Deactivate  कर सकते है।

क्या Threads ट्विटर से अच्छा है

दोनों अपने स्थान पर महत्वपूर्ण है। हाँ ये कह सकते है की ट्विटर को देखते हुए Threads का बनाया गया है। Threads जो है वो ट्विटर की कॉपी है। 

क्या Threads ट्विटर को टक्कर देगा 

Threads जो है वो ट्विटर का Biggest Competitor है। जो को Twitter को कम्पटीशन देगा जिस कारण ट्विटर को लगातार अपनी कमी को दूर करते रहना होगा और यूजर का ख्याल भी रखना होगा।

Threads App का मालिक कौन है

Threads App का मालिक का नाम मार्क जुकरबर्ग है