Social Media Care

Crafto App Reviews In Hindi | Crafto App का उपयोग कैसे करें और इसकी विशेषता क्या है

अब इस डिजिटल के टाइम में लोग सुविचार या कोई सेलिब्रेशन मैसेज या स्टेटस भी लिखते नहीं है वह चाहते है। कोई ऐसी प्लेटफार्म जहां पर उनका लिखा हुआ सुविचार या हर फेस्टिवल,सेलिब्रेशन और विशिंग का फोटो बैनर या टेक्स्ट मिल जाए। जिससे वह अपने यार दोस्ती या परिवार के साथ शेयर कर सके।  दोस्तों आज आपके बीच में Crafto App आपके बारे में बताने वाले है। जहाँ आपको Crafto App के बारे में पूरी जानकारी मिलने वाला है। 

Crafto App

Crafto App क्या है

इस App में आपको रोज के सुविचार मिल जाता है। यू कहूं तो आपको हर फंक्शन, सेलिब्रेशन, फेस्टिवल के बैनर उपलब्ध मिलेंगे। अगर आप इस एप्लीकेशन का उपयोग करते है तो आपको किसी भी तरीके से कुछ लिखकर शेयर करने की जरूरत नहीं होगी। चाहे आप कुछ भी सर्च कर रहे हों जैसे रोज के सुविचार, चुटकुले, शायरी, सेलिब्रेशन मैसेज, विशिंग मैसेज, आदि सभी आपको बैनर फोटो के रूप में मिल जाएंगे। जिससे आप अपने यार दोस्तों के बीच में शेयर कर सकते है। 

इसे जरुर पढ़ें –

Crafto App का उपयोग

जैसे कि ऊपर मैंने आपको बताया है कि आप इस App में आप रोज  सुविचार, चुटकुले, शायरी, सेलिब्रेशन मैसेज, विशिंग मैसेज, आदि शेयर और डाउनलोड कर सकते है। आपको इस ऐप में बहुत सारे Category दे दिए गए है। जिसे आप सेलेक्ट करके उसे कैटेगरी के सुविचार और इमेज को शेयर या डाउनलोड कर सकते है। 

इस ऐप में आप अपना कोई विचार या आइडिया पोस्ट भी कर सकते है। अगर आप एक कंटेंट राइटर है या फिर आपके मन में कोई विचार आता है तो आप उस विचार को एक बैनर पर लिखकर अपने प्रोफाइल पर पोस्ट कर सकते है। लोग आपके द्वारा किए गए पोस्ट को डाउनलोड और शेयर करेंगे। 

App Subscription 

इस ऐप में यूजर्स के लिए फ्री और प्रीमियम दोनों सेवा उपलब्ध है। हम आपको नीचे फ्री और प्रीमियम यूजर्स को मिल रहे सेवाओं का विवरण करने जा रहे हैं।

फ्री यूजर्स

Cripto app में फ्री यूजर्स किसी भी विचार और इमेज को शेयर और डाउनलोड कर सकते हैं। फ्री यूजर्स के द्वारा विचार को शेयर या डाउनलोड किए जाने पर यूजर्स के प्रोफाइल आइकॉन देखने को नहीं मिलता है। जब भी फ्री यूजर्स सुविचार या इमेज को डाउनलोड या शेयर करेगा तो उनका प्रोफाइल नाम सिर्फ दिखाता है। फ्री यूजर्स को डेली शेयर करने का लिमिट दिया जाता है। 

प्रीमियम यूजर्स

प्रीमियम यूजर्स के लिए कंपनी ने दो पैकेज रखे है ₹499/ में आप पूरा साल के लिए इनका सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। हर महीने अगर आप सब्सक्रिप्शन लेना चाहते है तो इस ऐप को ₹99/ रुपया आपके प्रति महीना देना पड़ेगा। प्रीमियम यूजर्स के लिए इन्होंने खास फीचर्स रखा है जब भी प्रीमियम यूजर्स किसी विचार को डाउनलोड या शेयर करेंगे तो विचार पर यूजर्स के प्रोफाइल का Logo और नाम देखने को मिलेगा जिससे शेयर या डाउनलोड किया गया प्रोजेक्ट प्रोफेशनल दिखता है। प्रीमियम यूजर्स अनलिमिटेड डाउनलोड और शेयर कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन

Crafto App का उपयोग करने के लिए इसमें आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होता है। बिना रजिस्ट्रेशन किया आप इस आपका उपयोग नहीं कर सकते है। सबसे पहले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर ले आप बिल्कुल मुफ्त इसे डाउनलोड कर सकते है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया काफी आसान है। आप काफी आसानी से इसमें रजिस्ट्रेशन कर सकते है नीचे दिए गए स्टेप को ध्यान से देखें।

  • क्रिप्टो ऐप को ओपन करें
  • आप से मोबाइल नंबर मांगा जाएगा आप मोबाइल नंबर दे। आपके मोबाइल में ओटीपी आएगा। ओटीपी देकर सबमिट कर दे।
  • आगे की प्रक्रिया में आपको अपना नाम और प्रोफाइल पिक्चर लगा देना है।
  • अब आपसे पूछा जाएगा कि आप इसे पर्सनल काम के लिए उपयोग करना चाहते है या फिर बिजनेस के लिए तो आपको दोनों में से कोई एक ऑप्शन सेलेक्ट कर लेंगे।
  • अब आपको रजिस्ट्रेशन हो चुका है।

Crafto App Features 

  • आपको फ्री में बिना कोई वाटर मार्क के प्रोजेक्ट मिल रहा है।
  • आपको सुविचार डाउनलोड और शेयर करने का ऑप्शन दिया गया है।
  • यूजर्स के लिए फ्री और प्रीमियम दोनों सेवा उपलब्ध कराया गया है।
  • यह आप पूर्ण रूप से सुरक्षित है।
  • आपके द्वारा शेयर किए गए इमेज पर कोई भी वाटर मार्क देखने को नहीं मिलेगा।
  • आपके यहां कई category में विचार देखने को मिल जाते हैं।

निष्कर्ष –

आशा करता हूँ की आपको पूरी सही जानकारी मिला होगा