Earn MoneySocial Media Care

Quora Monetization: Quora में Monetization ऑन करें और आज से ही पैसा कमाना शुरू करें, How to Earn money For Quora?

Quora Monetization Program क्या है इसे कैसे शुरू करें Quora Monetization से पैसा कैसे कमाएं

Quora के बारे में आप जरूर सुने होंगे ये एक मशहूर और प्रसिद्ध सोशल मीडिया एप्प है। जहाँ लोग अपनी पसंद के हिसाब से पोस्ट करते है और अपना फ्लोवर बढ़तें है। क्या आपको पता है Quora से आप पैसा भी कमा सकते है। Quora  में आप अपने प्रोफाइल को मोनेटाइज (Monetize) कर के Quora से पैसा कमा सकते है। आज हम आपको बताएँगे की आप कैसे Quora से पैसा कम सकते है अपना Spaces को मोनेटाइज कर के।

 

Quora क्या है

Quora एक सोशल मीडिया कम्पनी है। पूरी दुनिया में Quora का 300 मिलियन एक्टिव यूजर है। Quora एक बहुत बड़ी सोशल मीडिया कंपनी है जो 100 से अधिक देशों में उपयोग किया जाता है। आप Quora में अपना अकाउंट बना कर इस में अपना फ्लोवर बढ़ा सकते है और अपना टैलेंट दिखा कर पैसा भी कमा सकते है। Quora  में आप अपना Space और प्रोफाइल मोनेटाइज कर के पैसा कमा सकते है।

Quora Monetization Program क्या है 

आप Quoraखाता खोल कर तुरंतSpace और अपनी प्रोफाइलMonetization कर सकते है आप पहले दिन से कमाई शुरू कर सकते हैआप Quora में अपना खाता बना कर इसमें कई तरह से पैसा कमा सकते है। आप Quora में 3 तरह से अपना Space और अपनी प्रोफाइलMonetization कर सकते हैआप Quora में 1.Ad Revenue Sharing. 2. Quora Space Subscription.  3. Quora+ Revenue Sharing. से पैसा कमा सकते है। आप Quora में आप मोनेटाइज एनेवल कर के विज्ञापन के माध्यम से अच्छी कमाई कर सकते है।

1. Quora Space Subscription 

अगर आपQuora में कोईspace पोस्ट करते हो या कोई सवाल(Question) कंटेंट पोस्ट करते है तो आपकोQuora Space Subscription ऑप्शन एनेबल कर के कमाई कर सकते है जो भीQuora यूजर आपकाSpace पोस्ट को पढ़ता है तो आप चार्ज रख सकते है आप अपनेSpace कंटेंट पोस्ट पढ़ने और देखने का एकSubscription प्राइस रख सकते है जिस से आपको इनकम होगीजितना आपका Space,Question और Post पर व्यूज आता है Subscription से आपको कमाई होगा आप अपने कंटेंट पोस्ट परSubscription रख सकते है आप अपने हिसाब से प्राइस भी रख सकते है आपSubscription से अच्छी कमाई कर सकते है

2. Quora+ Revenue Sharing 

अगर आपQuora में कोईspace पोस्ट करते हो या कोई सवाल(Question) कंटेंट पोस्ट करते है तो और आपQuora+ Revenue Sharing एनेबल कर लेते है तो आप इससे भी कमाई कर सकते हैQuora कंपनी का भी अपना एकSubscription होता है जिसका प्राइस6.99$ हर महीने और47.88$ हर साल देना होता है। Quora+ Subscription लेने के लिए यूजर को प्रति महिना6.99$ और प्रति साल47.88$ Quora कंपनी को देना पड़ता हैअगर आपका Space कंटेंट पोस्ट कोई भीQuora+ यूजर पढ़ता है तोQuora कंपनी आपकोQuora+ यूजर से आईSubscription के पैसों में से कुछ हिस्सा आपको भी देता हैआप Quora+ Revenue Sharing के ऑप्शन को एनेबल कर लेते है तो आप इससे भी कमाई कर सकते है   

3. Ad Revenue Sharing 

आप Quora में विज्ञापन से भी पैसा कमा सकते है आपMonetization में आप Ad Revenue Sharing का ऑप्शन को एनेबल कर लेते है तो आप जितना भीSpace Question, कंटेंटCreate Post, करते है उस पर विज्ञापन (Ads) दिखाया जाता है आपके कंटेंट पोस्ट पर आये यूजर जितना विज्ञापन को देखता है या उस विज्ञापन पर क्लिक करता है आपकोQuora कंपनी हर व्यूज और क्लिक का पैसा देता हैपैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका है Ad Revenue Sharing जहाँ आपको विज्ञापन के व्यूज और क्लिक से कमाई होता है।

4. Affiliate Marketing

आप Quora में किसी भी प्रोडक्ट और सर्विस का Affiliate लिंक पोस्ट कर के पैसा कमा सकते है। आप Affiliate लिंक कंटेंट के साथ पोस्ट करें आपके Affiliate लिंक पर क्लिक कर के यूजर जितना शॉपिंग करता है। आपको Affiliate से इतनी अछि कमाई होगा। आप जिस प्रोडक्ट्स या सर्विस का Affiliate लिंक लगा रहें है कंटेंट भी उसी प्रोडक्ट्स या सर्विस के बारे में लिखे यूजर को समझ आय और यूजर समझ कर ख़रीदे।

Quora में पैसा कैसे कमा सकते है

मुख्य दो प्रकार से आप पैसा कमा सकते है Quora Question (Space)  और Create Post आप इन दो ऑप्शन से पैसा कमा सकतें है। हम आपको दोनों से पैसा कैसे कमाना है वो बताते है।

1. Quora Space

आप Spaces पोस्ट कर के पैसा कमा सकते है अपने Space को आप मोनेटाइज कर सकतें है। आप Space पर Question पोस्ट कर सतें है जिस पर Answers आता है। आप Space में अपना अच्छा कंटेंट पोस्ट कर सकते है। जिस से आपको अधिक से अधिक व्यूज आए। आप Space में आप एफिलिएट लिंक शेयर कर के भी पैसा कमा सकते है। आपके Question पर जितना Answers आता है आपको कितना Upvotes मिलता है उतना आपका Question बैरल होगा। आपके Space कंटेंट में दम होना चाहिए। हमेशा ट्रेंडिंग टॉपिक्स ही पोस्ट करें ताकि अधिक से अधिक आपके Space पर व्यूज आये और विज्ञापन पर क्लिक और व्यूज हो सके।

2. Quora Create Post

आपQuora  में कुछ भी पोस्ट कर सकते है  आप पोस्ट में  जैसे फोटो,टेक्स्ट, वीडियो लिंक,और एमोजी,ये भी चीज आप पोस्ट करते रहे क्यों की आपके पोस्ट के निचे विज्ञापन रहेगा जितना व्यू और  क्लिक आएगा विज्ञापन पर आपकी कमाई उतना बढ़ेगा 

 Quora खाता कैसे खोलें औरMonetization कैसे करें  

आपQuora में अपना खाता खोलना चाहते है तो हम आपको लाइव समझा कर बताएँगे कीQuora कैसे खाता खोला जाता हैQuora अपना खाता कैसे खोलना है उसके लिए निचे दिए वीडियो को देखें और लाइव सीखे कैसेQuora में खाता खोलना है औरQuora में खाता खोलने के साथ तुरंत कैसेMonetization एनेबल करेंआप Quora खाता खोल कर तुरंतSpace और अपनी प्रोफाइलMonetization कर सकते है और आप पहले दिन से कमाई शुरू कर सकते हैहम आपको विडियो में ये भी बताया है की जैसे आपको Quora में कैसे अपना बैंक खाता जोड़ना है       

 Quora में Monetization करने के लिए  विडियो को पूरा देखें और सीखें 

  Quora काMonetization की कमाई के payment proof देखने ले लिए इस विडियो को देखें

QUORA PAYMENT PROOF VIDEO 


 

 

 

One thought on “Quora Monetization: Quora में Monetization ऑन करें और आज से ही पैसा कमाना शुरू करें, How to Earn money For Quora?

Comments are closed.