Social Media Care

Instagram quiet mode Hindi इंस्टाग्राम पर यूजर डायरेक्ट किसी को संदेश नहीं भेज पाएंगे | ऑटो-रिप्लाई का नई फीचर लॉन्च

Instagram अपने यूजर्स के लिए एक धमाकेदार नई फीचर लेकर आया है। इस नई फीचर इंस्टाग्राम यूजर के लिए बहुत फायदेमंद होने वाला है। इंस्टाग्राम वैसे तो नई फीचर तो ले कर आता ही रहता है पर इस बार जो फीचर अपने यूजर को दे रहा है वो कुछ खास होने वाला है। इंस्टाग्राम जो नया फीचर आया है उसका नाम है Quiet Mode आज हम आपको बताएँगे की इंस्टा का Quiet Mode क्या है और ये कैसे काम करेगा।      Instagram quiet mode

Quiet Mode क्या है

इंस्टाग्राम ने  एक नई अपडेट में एक नई फीचर जोड़ा है जिसका नाम दिया है Quiet Mode. इंस्टाग्राम इस नया फीचर में यूजर को ये खासियत दिया है। यूजर Quiet Mode को ऑन कर देता है तो ऑटो रिप्लाई चला जायेगा। 

इसे जरुर पढ़े

YouTube Shorts Creator को मोनेटाइज पर February 2023 पैसा देना शुरू कर दिया है

घर बैठे करें Online Part Time Job रोज कमायें 1500 रुपया बिलकूल फ्री

Quiet Mode कैसे काम करेगा 

इंस्टाग्राम ने फीचर को लिए लॉन्च किया है ताकि यूजर इंस्टाग्राम से छुट्टी ले कर कही समय बिता सकता है या अपना जरुरी काम कर कुछ दिन ध्यान केंद्रित कर पायेगा। Quiet Mode में दो फीचर दिया गया है 1. ऑटो रिप्लाई संदेश 2. इन्कोमिंग अलर्ट, हम आपको दोनों फीचर के बारे में विस्तार से बताते है। 

Quiet Mode ऑन कर देने कर देने पर यूजर को इंस्टाग्राम App पर कोई नोटिस नहीं आयेगा। इंस्टाग्राम यूजर को कोई अन्य इंस्टाग्राम यूजर डायरेक्ट संदेश नहीं भेज पायेगा। इस फीचर ऑन करने पर यूजर को किसी भी तरह से डिस्टर्ब नहीं हो पायेगा। शांति से अपना ध्यान जरुरी कामों में लगा पायेगा।   

Quiet Mode ऑन कर देने पर जब भी आपको कोई संदेश (DMs) भेजता है तो सामने संदेश भेजने वाले व्यक्ति को ऑटो रिप्लाई जायेगा। जो ऑटो रिप्लाई में आप ऑटो संदेश टाइप कर के Quiet Mode ऑन कर दिया है। ये फीचर खास स्टूडेंट्स के लिए बनाया गया है। ताकि स्टूडेंट्स अपना ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित कर सके। स्टूडेंट्स स्कूल जाते समय और सेल्फ स्टडी के समय Quiet Mode ऑन कर दे।   

दूसरी फीचर इन्कोमिंग अलर्ट दिया गया है इसमें आप इन्कोमिंग अलर्ट पर लगा लें और ऑटो रिप्लाई ऑन कर दें ताकि आपको कोई कॉल न करें।

Quiet Mode कब लॉन्च होगा

इंस्टाग्राम ने इस नए फीचर को 20 जनवरी 2023 को लॉन्च कर दिया है। Quiet Mode अभी आयरलैंड, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, New Zealand, ब्रिटेन, और USA में उपलब्ध है। धीरे धीरे सभी देशों में इसे live कर दिया जायेगा।