Social Media Care

Picuki | Picuki क्या है | Picuki उपयोग कैसे करें | क्या Picuki सुरक्षित है

आज आपको एक ऐसे टूल्स ( Tools) के बारे में बताने जा रहे है जिस टूल्स की मदद से आप इंस्टाग्राम पर अकाउंट बनाए बीना Instagram App को उपयोग किए बिना आप किसी के इंस्टाग्राम के Activity को देख सकते है और उसे डाउनलोड भी कर सकते है। आपको इंस्टाग्राम पर खाता बनाने की कोई जरूरत नहीं है ना ही इंस्टाग्राम ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करने की जरूरत होगी।

Picuki

अब आप सोच रहे होंगे कि कौन सा व्टूल्स है। जिसका उपयोग करके हम इंस्टाग्राम पर खाता बनाए बगैर किसी की इंस्टाग्राम पर सभी एक्टिविटी को देख सकते है और डाउनलोड कर सकते है। आप निश्चिंत रहिए हम उसे टूल्स के बारे में विस्तार से बताने वाले है और पूरी सही जानकारी देने वाले है। आप हमारे साथ बने रहिए।

कौन सा Tools है

दोस्तों आज हम जिस टूल्स के बारे में बात करने वाले है वो टूल्स एक वेबसाइट है जिसका नाम Picuki है। आज हम आपको बताएंगे कि Picuki क्या है और Picuki उपयोग कैसे करना है। 

Picuki क्या है

दोस्तों यह एक वेबसाइट है जहां पर आप किसी के इंस्टाग्राम के Profiles और Tags कि मदद से किसी का भी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर उनका Story, Tagged, Post, Followers, और Following सभी देख सकते है और डाउनलोड भी कर सकते है। आप बिना इंस्टाग्राम पर अपना खाता बनाएं। 

इसे जरुर पढ़े –

पिकुकी का उपयोग कैसे करें

अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप Picuki की का उपयोग कैसे कर सकते है। इसका उपयोग करना बहुत ही आसान है और बहुत ही सरलता के साथ आप इसका उपयोग कर सकते है। नीचे हम कुछ स्टेप में इसका उपयोग कैसे करना है वो बताने जा रहे है।

Picuki

उपयोग –

  • सबसे पहले आपको www.picuki.com वेबसाईट पर जाना है। 
  • अब आपके सामने में एक Search का ऑप्शन देखने को मिल जाएगा।
  • इस सर्च ऑप्शन में आपको उसका यूजरनेम देना है जिन्हें आप प्रोफाइल आप सर्च करना चाहते है। 
  • जिनका यूजरनेम आपने सर्च किया है अब उनका इंस्टाग्राम यूजरनेम आपको देखने को मिल जाएगा।
  • यूजरनेम के साथ आपको उनका प्रोफाइल फोटो भी दिख जाएगा ताकि आप सही पहचान कर सके।
  • यूजरनेम पर क्लिक करें और उनका इंस्टाग्राम की सभी जानकारी देख सकते हैं।
  • पोस्ट के नीचे आपको एक डाउनलोड का बटन दिया गया उस पर क्लिक करके आप किसी के भी पोस्ट को डाउनलोड भी कर सकते है।

Post डाउनलोड कैसे करें 

जब भी आप किसी का भी इंस्टाग्राम प्रोफाइल सर्च करते है और उनकी पोस्ट को देखते है तो पोस्ट के नीचे में दो ऑप्शन होता है। पहला ऑप्शन पर क्लिक करके आप फोटो को बड़ा करके देख सकते है। दूसरा ऑप्शन डाउनलोड का होता है जिस पर क्लिक करने के बाद आप पोस्ट को डाउनलोड कर सकते है। 

मनोरंजन

Picuki  पर आप मनोरंजन भी सकते है। आप किसी का प्रोफाइल सर्च नहीं कर रहे है तो आप यहां पर मनोरंजन के रूप में समय व्यतीत कर सकते है।  उसके लिए आपको सबसे ऊपर में एक लाइक का बटन मिलेगा उस पर क्लिक करेंगे तो आपको दुनिया भर के कई इंस्टाग्राम Creators के पोस्ट देखने को मिल जाएगा।  आप किसी का भी पोस्ट और स्टोरी या Instagram प्रोफाइल के अन्य सामग्री को देख सकते है।

क्या Picuki इंस्टाग्राम का हिस्सा है

आप में से कई लोगों के मन में एक सवाल आ रहा होगा इंस्टाग्राम अपनी जानकारी Picuki की वेबसाइट को दे रहा है तो क्या Picuki की इंस्टाग्राम का ही एक हिस्सा है। परंतु ऐसा नहीं है Picuki की इंस्टाग्राम का हिस्सा नहीं है। यह एक Tools है जो आपको सार्वजनिक रूप से उपलब्ध प्रोफ़ाइल तक आसानी से पहुंचने में मदद करता है। 

Picuki इंस्टाग्राम™ से संबद्ध नहीं है। यह इंस्टाग्राम सामग्री को होस्ट नहीं करते है। सभी अधिकार उनके संबंधित इंस्टाग्राम मालिकों के है। इस पर केवल सार्वजनिक सामग्री ही उपलब्ध है।

क्या पीकुकी सुरक्षित है

Picuki इस एक सुरक्षित वेबसाइट है। आप सभी इसका उपयोग कर सकते है। इंस्टाग्राम से आधिकारिक एपीआई का उपयोग करता है। यह इंस्टाग्राम का सामग्री सर्च करने का एक सुरक्षित वेबसाइट है। आप निश्चिंत होकर किसी का भी प्रोफाइल यहां पर सर्च करके उनकी जानकारी ले सकते है।

 

आशा करता हूँ की आपको पूरी जानकारी मिला होगा। फिर भी आपके मन में कोई सवाल है तो आप मुझे कमेंट कर सकते है।

धन्यवाद,