Digital India Newser

Call Bomber क्या है? कॉल बॉम्बर कैसे काम करता है | Call Bomber कितने प्रकार का होता है | क्या यह खतरनाक है

बॉम्आबरज हम बात करने जा रहे हैं कि Call Bomber क्या है। कुछ लोग इसके बारे में जानकारी लेना चाहते है कि कॉल नंबर क्या है इसका उपयोग कैसे किया जाता है। आज के इस आर्टिकल्स में आपको पूरी सही और विस्तार से जानकारी मिलने वाली है कि Call Bomber क्या है।

call bomber

Call Bomber क्या है

यह एक Fake call प्रैंक वेबसाइट है जिसे आप मनोरंजन के तौर पर उपयोग कर सकते है। इस वेबसाइट के माध्यम से आप किसी टारगेट मोबाइल नंबर पर फेक कॉल कर सकते हैं। यानी कि आप मनोरंजन के लिए अपने दोस्त के मोबाइल नंबर पर Call Bomber वेबसाइट के माध्यम से बार-बार से कॉल कर सकते है। और आप उनको कुछ देर के लिए अपने दोस्तों परेशान कर सकते है। 

किसी मोबाइल नंबर पर अब तक फेक कॉल जाएगा जब तक कि आप स्टॉप बटन पर क्लिक न कर दें। आपको इसके लिए कोई भी एप्लीकेशन इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं है आप कॉल बॉम्बर की वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाकर यह फेक कॉल का मजाक दोस्तों के साथ कर सकते है। 

Call Bomber का उपयोग कैसे करें

  • सबसे पहले आपको callbomber.in वेबसाइट पर जाना होगा। 
  • Call Bomber का एक ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें
  • जिस मोबाइल नंबर पर आपको फेक कॉल करना है वह मोबाइल नंबर दर्ज करें।
  • कंपनी के terms and conditions को स्वीकार करें। 
  • अब प्रैंक नाउ वाले सेक्शन पर क्लिक कर दें।

नोट: यह जानकारी सामान्य जानकारी के उद्देश्य के रूप में दिया जा रहा हैं। Call Bomber से किसी के साथ मजाक करना कई देश में अवैध माना जाता है। Call Bomber से मजाक करना एक अवैध और कानूनी अपराध माना जा सकता है। आप किसी के साथ फेक कॉल का मजाक सोच और समझ कर करें यह एक अवैध मनोरंजन है।

इसे जरुर पढ़े –

कॉल बॉम्बर के प्रकार

Call Bomber की वेबसाइट पर आपको फिर कॉल करने का ही ऑप्शन नहीं मिलता है। यहाँ और भी कई तरह के बॉम्बर है। जिसका उपयोग आप मजाक और मनोरंजन के लिए कर सकते है। हम आपको बॉम्बर का प्रकार बताने जा रहे है।

Call Bomber 

इसके बारे में  तो मैंने आपको ऊपर बताया ही है कि कैसे आप फेक कॉल कर सकते है।

Hard Bomber 

इसमें आप किसी को टेलीग्राम पर फेक msg या कॉल कर सकते है। आपको किसी का भी टेलीग्राम नंबर देना है और प्रैंक नो पर क्लिक कर देना है।

Mixed Bomber 

यहाँ आप सभी बॉम्बर मिक्स एक साथ कर सकते है।

WhatsApp Bomber 

इसमें आप किसी को WhatsApp पर फेक msg या कॉल कर सकते है। आपको किसी का भी WhatsApp  नंबर देना है और प्रैंक नो पर क्लिक कर देना है।

SMS Bomber 

इसमें आप किसी को लगातार SMS उसके मोबाइल पर भेज सकते है। एक साथ कई SMS जाना शुरू हो जायेगा। 

Call+sms Bomber 

इसमें आप Call+sms दोनों एक साथ किसी को भेज सकते है। 

क्या Call Bomber  खतरनाक है

कहा जाता है दोस्तों की हद से ज्यादा मजाक खतरनाक होता है। इसलिए ये सत्य है की कॉल बॉम्बर खतरनाक है और इसका उपयोग करने से जितना बचो उतना अच्छा है। ये भारत में भी अवैध माना जाता है। आप किसी के साथ ऐसा मजाक नहीं कर सकते है क्यों की लोग अपने कामों में व्यस्त रहते है। वो परेशान हो सकता है और वो फेक को भी दिल से ले सकता है और बात बढ़ सकता है। 

Call Bomber भारत में अवैध है

दोस्तों यह कई देशों में अवैध और अपराध है जिसमें से भारत भी एक ऐसा देश हो सकता है। जहां पर Call Bomber का उपयोग करना अवैध है। क्योंकि इससे आप किसी के साथ मजाक कर रहे हैं तो उसके लिए यह मजाक काफी बड़ी संकट में बदल सकता है। किसी के साथ आप अगर ज्यादा मजाक करते है तो सामने वाला व्यक्ति आप पर क़ानूनी करवाई कर सकता है।

आशा करता हूँ कि आपको पूरी जानकारी मिला होगा। आपके मन में किसी भी तरह है सवाल है तो आप मुझे कमेंट कर सकते है।

धन्यवाद,