Social Media Care

Fm WhatsApp Feature In Hindi | Fm WhatsApp क्या है और इसकी विशेषता की पूरी जानकारी हिंदी में

आजकल WhatsApp के नक़ल काफी चलने लगे है। व्हाट्सएप जैसे ही एप्लीकेशन लॉन्च कर दिया जाता है। जो व्हाट्सएप की तरह दिखेगा काम भी व्हाट्सएप की तरह करेगा और व्हाट्सएप से काफी बढ़िया फीचर्स मिल जाता है। दोस्तों आज हम बात करने वाले है Fm WhatsApp के बारे में आपको बताएंगे। एफएम व्हाट्सएप क्या है और इसकी खाशियत क्या है। आपको एफएम व्हाट्सएप में ऐसे एडवांस फीचर्स मिल जाते है जिसे आपको उपयोग करने में काफी सहूलियत होगी और वह फीचर्स आपको ओरिजिनल व्हाट्सएप में नहीं मिलेगा।

अगर आप ओरिजिनल व्हाट्सएप उपयोग करते हुए बोर हो चुके है। आप चाहते है कि व्हाट्सएप में कुछ ऐसे फीचर फंक्शन हो जो हमारे काम का हो। हम आपको एफएम व्हाट्सएप के बारे में बताने जा रहे है। आप एफएम व्हाट्सएप उसे करते है तो आप देखेंगे इसमें आपको कुछ ऐसे फीचर्स मिल जाते है। जिसे आपको उपयोग करने में काफी अच्छा महसूस होगा।

अगर आप इसके पुराने यूजर्स है तो हम आपको बताएँगे की आप Fm WhatsApp को कैसे Update कर सकते ।है आपको समय समय पर लेटेस्ट वर्जन मिलता रहेगा।

fm whatsapp

Fm WhatsApp क्या है

एफएम व्हाट्सएप ओरिजिनल व्हाट्सएप का कॉपी है। यह आपको प्ले स्टोर पर अवेलेबल नहीं मिलेगा क्योंकि यह इल्लीगल है। इसका उपयोग करना आपके डेटा के लिए खतरनाक हो सकता है। आप एफएम व्हाट्सएप का apk डाउनलोड कर सकते है और उसे इंस्टॉल करके अपने फोन में उपयोग कर सकते है।

यह बिल्कुल वैसे काम करेगा जैसे ओरिजिनल व्हाट्सएप काम करता है। इसकी कुछ खास फीचर्स को लेकर लोग एफएम व्हाट्सएप को उपयोग करना चाहते है। हम आपको आगे बताने वाले है कि एफएम व्हाट्सएप में आपको कितने तरीके से खास फीचर्स मिलने वाले है।

इसे भी पढ़ें –

Fm WhatsApp download

जो लोग एफएम व्हाट्सएप के बारे में जानते है। वह एफएम व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन सर्च करते रहते है। एफएम व्हाट्सएप का लेटेस्ट अपडेट वर्जन चाहिए तो हम आपको नीचे डाउनलोड के बटन पर एफएम व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन दे चुके है। आप दिए गए डाउनलोड के बटन पर क्लिक करिए और एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड करिए।

app

फीचर्स –

दोस्तों हम आपको fm whatsapp के कुछ फीचर बताने जा रहे है। जिस से आपको पता चलेगा की आपको कितना फायदा होने वाला है। निचे आपको 8 गुण बताया गया है ध्यान से पढ़ें।  

1. कस्टमाइजेशन 

एफएम व्हाट्सएप में कस्टमाइजेशन कर सकते है और अपने हिसाब से आप बैकग्राउंड में थीम लगा सकते है।

2. मॉडिफिकेशन

एफएम व्हाट्सएप में आप बिना किसी का नंबर सेव किया उसको मैसेज कर सकते है। यानी कि आपका कांटेक्ट लिस्ट में जो नंबर नहीं है उसे भी आप मैसेज कर सकते है। नंबर सेव करने की कोई जरूरत नहीं है। बिना किसी का नंबर सेव किए हुए अनजान व्यक्ति को भी आप मैसेज कर सकते है।

3. File sharing

Fm WhatsApp में आपको फाइल शेयर करने के लिए कोई भी डाटा का प्रबंध नहीं लगाया गया है। आप अपने हिसाब से जितनी GB का चाहे उतना बड़ा फाइल शेयर कर सकते है। 

4. संदेश भेजें

ओरिजिनल व्हाट्सएप में आप ब्रॉडकास्ट की मदद से एक साथ 250 व्यक्ति को ही मैसेज भेज सकते है। एफएम व्हाट्सएप में आप एक साथ 500 व्यक्ति को संदेश भेज सकते है।

5. Anti Delete Status 

एफएम व्हाट्सएप में आंटी डिलीट स्टेटस का एक फंक्शन दिया गया है। जहां पर आप किसी के डिलीट किए हुए स्टेटस को देख सकते है। ओरिजिनल व्हाट्सएप में कोई अगर अपना स्टेटस डिलीट करता है तो आप नहीं देख सकते है। परंतु एफएम व्हाट्सएप में कोई यूजर्स अपना स्टेटस डिलीट करता है तो आप डिलीट किए हुए स्टेटस देख सकते है।

6. कलर कॉम्बिनेशन

एफएम व्हाट्सएप में आप अपने हिसाब से कलर कस्टमाइजेशन कर सकते है। Theme, Background Media Status Bar, और Navigation Bar, आदि इन सभी में आप अपने हिसाब से एक कलर कॉम्बिनेशन कर सकते है। बहुत सारा कलर आपको दे दिया जाता है जिससे आप आप उपयोग कर सकते है। 

7. Media Quilts

ओरिजिनल व्हाट्सएप में कोई भी मीडिया फाइल हम शेयर करते है जैसे इमेज, वीडियो, और पीडीएफ, तो उसकी क्वालिटी कम कर दी जाती है। यह बहुत बड़ी समस्या है उन लोगों के लिए जिसको ओरिजिनल क्वालिटी सामने वालों शेयर फाइल चाहिए। परंतु एफएम व्हाट्सएप में आपको सेटिंग में जाकर फुल क्वालिटी का एक ऑप्शन मिलता है जिसे ऑन कर देने पर आपकी क्वालिटी में किसी भी तरीके से कोई कमी नहीं की जाएगी। जो क्वालिटी आप किसी को भेजेंगे वही मीडिया क्वालिटी सामने वाले को मिलेगा।

8. कॉल फिल्टर

एफएम व्हाट्सएप में एक खास फीचर्स को दिया जाता है। जिससे आप अनजान कॉल से बच सकते है। आपको कॉल फिल्टर नाम के फीचर्स को ऑन कर देना होगा जिससे आप अनजाने आ रहे कॉल से हो रही परेशानी से बच सकते है।

Fm WhatsApp अपडेट कैसे करें

दोस्तों आप को Fm WhatsApp को हमेशा अपडेट रहने के लिए। आपको fmapps.org इनकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा और वहां डाउनलोड करना पड़ेगा। आपके लिए यह सबसे अच्छा रहेगा।

Fm WhatsApp सुरशित है

ये एक नकल किया गया डुप्लीकेट एप्प माना जाता है। उसकी सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं लिया जा सकता है। ये आपके डिवाइस का डाटा एक्सेस के लिए खतरा हो सकता है। ये आप को अच्छी फीचर देने के लिए आपके मोबाइल का एक्सेस लेता है और आपके डिवाइस से डेटा और प्राइवेट चीज का चोरी कर सकता है। 

निष्कर्ष –

दोस्तों हम ने इस आर्टिकल्स की माध्यम से आपको ये जम्कारी दिया की एफएम व्हाट्सएप क्या इसके कितने गुण है ये आपके लिए फायदेमंद किस तरह होने वाला है। हम आपको पूरी जानकारी देने का किशिश किये है।