Digital India NewserTech - Like

Zoomquilt : Zoomquilt वेबसाइट क्या है | Zoomquilt के उपयोग और फायदे क्या है

आजकल एक वेबसाइट काफी चर्चा में है जो Zoomquilt के नाम से प्रसिद्ध है। हम आज इस वेबसाइट का रिव्यू करने वाले है। आपको बताने वाले है कि यह वेबसाइट क्या है यह वेबसाइट कैसे काम करता है और इस वेबसाइट से आपको क्या-क्या फायदे होने वाले है। आपको अगर पूरी जानकारी विस्तार से चाहिए तो आप हमारे साथ बने रहिये। इस वेबसाइट का हम आपको पूरी जानकारी बताने वाले है। 

zoomquilt

Zoomquilt क्या है

Zoomquilt एक जर्मनी की वेबसाइट है। यह एक जूमिंग वेबसाइट है जहाँ आपको दृश्य को जूम कर के दिखाया जाता है।  जैसे इस वेबसाइट का नाम है वैसे ही ये वेबसाइट आपको फोटो को लगातार जूम {Zoom) करके दिखाता है। आपको ये अलग-अलग फोटो और इमेज को ज़ूम कर के दिखाते रहता है। इस वेबसाइट को जर्मनी में Berlin शहर के Nikol Baumgarten नाम के कलाकार द्वारा निर्माण किया गया है। 

जूम क्विल्ट कैसे काम करता है

Zoomquilt वेबसाइट पर आपको इमेज को जूम कर के अद्भुत सुनहरे दृश्य को दिखाता रहता है। ये वेबसाइट पर आपको कोई भी शुल्क नहीं लिया जाता है ये बिलकुल फ्री वेबसाइट है। इसके 2 वेबसाइट है। वेबसाइट पर जूमिंग दिखाई जाती है एक बार अगर आप वेबसाइट पर जाकर जूमिंग देखना शुरू करेंगे तो यह आपको 10 घंटे लगातार जूमिंग करके अलग-अलग दृश्य आपको दिखाते रहेंगे। अद्भुत फोटो इमेज आपको देखने को मिल जाएगा। 

आपको इस वेबसाइट पर किसी भी एक इमेज पर क्लिक करना है 10 घंटे तक लगातार जूम होते रहेंगे और आपको तरह-तरह के दृश्य को जूमिंग में देखने को मिल जाएगा। आपको बिल्कुल वैसा ही दिखेगा जैसे आपको लगेगा कि आप को वीडियो देख रहे है।

इसे जरुर पढ़े –

App डाउनलोड

आप एप्लीकेशन को भी प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हो। उसी App में आप उनकी इमेज को अपने मोबाइल के लॉक स्क्रीन या फिर वॉलपेपर भी बना सकते है। इनके अद्भुत दृश्य को अगर आप कुछ उपयोग करना चाहते है या फिर अच्छे तरीके से जूम क्वालिटी का उपयोग करना चाहते है तो आपको इनकी एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा जो की 80MB का है।

उपयोग

आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा या App भी इनस्टॉल कर सकते है। इसके दो वेबसाइट है 1. zoomquilt2.com 2. zoomquilt.org आप दोनों में से किसी वेबसाइट पर जा कर मनोरंजन कर सकते है। आपको वेबसाइट पर जाना है क्लिक करिए Zooming शुरू हो जायेगा जो की आपको 10 घंटे तक चल सकता है। 

फायदे 

  • आप इस वेबसाइट पर जूमिंग इमेज को लेकर मनोरंजन कर सकते है।
  • आप इनके अद्भुत दृश्य वाले फोटो को अपने मोबाइल के लॉक स्क्रीन या फिर लाइव वॉलपेपर में उपयोग कर सकते है।
  • आपको यह आर्टिफिशियल तरीके से जूमिंग करके दिखाता है जो देखने में अद्भुत होता है।
  • इसके दो वेबसाइट देखने को मिल जायेगा।
  • इनकी जूमिंग क्वालिटी काफी अच्छी है।
  • यह वेबसाइट 10 घंटे लगातार आपको जूम करके दृश्य को दिखाता रहेगा।
  • इनका एप्लीकेशन भी प्ले स्टोर पर उपलब्ध है आप इंस्टॉल कर सकते है।

निष्कर्ष –

आज के इस आर्टिकल्स में आपको  Zoomquilt क्या है इसका उपयोग और फायदे को बताया गया है आशा करता हूँ की आपको पूरी जानकारी  मिली होगी।