Digital India Newser

Flipkart ने लॉन्च किया है Flipverse अब 3D स्टाइल में शॉपिंग कर पाएंगे। क्या है Flipverse और कैसे काम करेगा।

Flipkart: फ्लिपकार्ट शॉपिंग पोर्टल  के बारे में कौन नहीं जनता है। फ्लिपकार्ट अपने शॉपिंग स्टाइल में बहुत बड़ी बदलाव कर रहा  है। फ्लिप्कार्ट अब Metaverse में अपना कदम रखने जा रहा है। फ्लिपकार्ट ने एक metaverse स्पेस लांच करने जा रहा है जिसका नाम Flipverse है। फ्लिपकार्ट अपना नया प्लात्फोर्म लॉन्च करने जा रहा है। आज हम आपको बताने जा रहे है फ्लिप्कार्ट का Flipverse क्या है और ये कैसे काम करेगा और Flipverse कब लॉन्च होने वाला है।

Flipkart का  Flipverse  क्या है

आप ने तो Metaverse का नाम जरूर सुना होगा फेसबुक Metaverse से मिल कर ही इतना आगे बढ़ रहा है। फ्लोप्कार्ट के लैब चीफ इनोवेशन कृष्णा वीके ने कहा है फ्लिपकार्ट ने भी Metaverse से अपना नाता जोड़ रहा है। फ्लिपकार्ट ने भी Metaverse से मिल कर Flipverse App लॉन्च करने जा रहा है जो की Metaverse के द्वारा डेवलप किया जायेगा। Flipverse बनाने के लिए फ्लिपकार्ट ने eDAO से समझौता किया है और सर्वर पर इनेबल करने के लिए  eDAO से साझेदारी की है। Flipverse को स्ट्रीम किया गया है। यह Flipverse वेब3 वर्ल्ड आर्ट, मीडिया और Entertainment आईपी लॉन्च करता है। 

Flipverse काम कैसे करेगा

फ्लिपकार्ट ने भी Metaverse से मिल कर Flipverse App लॉन्च करने जा रहा है। फ्लिपकार्ट का कहना है की Flipverse से लोग Metaverse के जरिये बड़े कंपनी से शौपिंग का अनुभव ले सकेंगे। यहाँ फ्लिपकार्ट के यूजर को कई तरह से फायदे मिलने वाला है। Flipverse App मॉल की तरह शोप्पिंग  कर सकते है। Flipverse  से शौपिंग करने का अंदाज़ ही बदल जायेगा यूजर को नएनए ऑफर और कैशबैक मिलेगा।

 Flipverse में यूजर अपना अवतार बना सकता है। Flipverse App लॉन्च करने का मकसद साफ़ है की यूजर को बड़े बड़े ब्रैंडन वाली कंपनी से जोड़ा जाये जो की दुनिया भर में फैला है। फ्लिप्कार्ट ने Flipverse को बेहतर बनाने के लिए Puma, Noise, Nivea, Lavie, Tokyo, Talkies, Campus VIP, Ajmal Perfumes, जैसे बड़ी कम्पनी से साझेदारी कर लिया है। यूजर Flipverse में वर्चुअल, 3D स्टाइल में चुनंदा ब्रांड के साथ शॉपिंग का मजा ले सकते।

ईस भी पढ़े – 

Best Cryptocurrency Trading App ईस ट्रेडिंग App से ट्रेडिंग करने पर zero Trading और Zero TDS लगता है और Investing पर 14% इंटरेस्ट मिलता है। 14% USTD रिटर्न्स मिलता है।

 Flipverse कब लांच होगा

फ्लिपकार्ट कंपनी की घोषणा के अनुसार Flipverse 23 अक्टूबर 2022 तक लांच हो जायेगा। Flipverse App का experience केवल एंड्राइड यूजर ही ले सकेंगे। Flipverse केवल गूगल प्ले स्टोर पर ही उपलब्ध रहेगा। iphone यूजर को अभी इंतजार करना होगा। यूजर Flipverse में वर्चुअल, 3D स्टाइल में चुनंदा ब्रांड के साथ शॉपिंग का मजा ले सकते। 23 October को Flipverse लांच हो जायेगा यूजर लाभ उठा सकते है।

Flipverse से यूजर को क्या फायदा होगा

यूजर को Flipverse में शॉपिंग का रूप बिल्कुल बदला हुआ नजर आएगा। यूजर को Flipverse में Subscription कमाने का भी मौका मिलेगा। यूजर को Flipverse में बेस्ट डिस्काउंट और कैशबैक मिलेगा। यूजर Flipverse में वर्चुअल, 3D स्टाइल में चुनंदा ब्रांड के साथ शॉपिंग का मजा ले सकते। 3D स्टाइल में शॉपिंग कर सकते है। Flipverse में यूजर को शॉपिंग experience बेहतर बनाया जायेगा।