Digital India Newser

क्या है Tata Neu Super App. टाटा कि ईस नई App में कितने प्रकार के होंगे सर्विस और कब होगा लॉन्च।

 TATA कम्पनी अपनी एक नई आप लेकर रही है जिसका नाम है Tata Nue, टाटा डिजिटल इंडिया को नया रूप देने के लिए एक नई एप्लीकेशन लांच करने जा रही है। इस एप्लीकेशन का नाम है Tata Nue ईस एप्लीकेशन में टाटा कई तरीके से ग्राहकों को सुविधा प्रदान करने वाले हैं। अब इस एप्लीकेशन में अनेकों सर्विस होंगे जिसका उपयोग लोग कर सकते हैं। टाटा की इस नई एप्लीकेशनTata Nue कि इंतजार भारत के करोड़ों लोग कर रहे हैं।Tata Nue इन नई एप्लीकेशन में कितनी तरीके की सर्विस से है। वह हम आपको आज बताएंगे और इस एप्लीकेशन को आप कैसे और किस तरीके से उपयोग कर सकते हैं। अपने दैनिक जीवन में वह भी हम आपको आज बताने वाले हैं। टाटा की आई नई एप्लीकेशनTata Nue काफी कारगर साबित होने वाली है।


टाटा कंपनी कि डिजिटल दुनियामें एंट्री:

TATA समूह कई क्षेत्रों में आगे जा चुकी है। टाटा कंपनी राशन, फैशन, टेक्नोलॉजी और सॉफ्टवेयर सभी क्षेत्रों में काफी आगे बढ़ती गई है, टाटा अब डिजिटल के दुनिया में भी सबसे आगे रहना चाहते हैं। और अपने ग्राहकों को डिजिटल के तहत सारी सुविधाएं देना चाहते हैं। टाटा भारत में ही नहीं विदेशों में अपना साम्राज्य काफी बढ़ा चुके हैं जो कि भारत के लिए गर्व की बात है कि भारतीय कंपनी विदेशों में भी अपना साम्राज्य बनाए हुए हैं। अब टाटा डिजिटल इंडिया को और तरक्की देने के लिए उन्होंने अपनी नई एप्लीकेशन Tata Nue लांच करने जा रहे हैं। और अपने यूजर्स को डिजिटल के द्वार सभी सर्विस से देनी चाहती है, आज हम आपको बताने जा रहे हैं। कि टाटा की Tata Nue नई एप्लीकेशन में क्याक्या सुविधाएं होंगी, और टाटा की नई एप्लीकेशन भारत में कब लांच होने जा रही है।

Tata Nue कैसे काम करेगा :

टाटा जो अपनी नई एप्लीकेशन निकाल रही है। इसका नाम टाटा सुपर Tata Nue कहा जाएगा और इस नाम से लोग जानेंगे, Tata Nue ऐप में टाटा कंपनी कई तरीके के सर्विस ग्राहकों को देने जा रहे हैं। एजुकेशन, शॉपिंग, मैन्युफैक्चरिंग व्हीकल्स सर्विस, फूड फास्ट डिलीवरी, ट्रैवल सर्विस, होटल बुकिंग,रिचार्ज, सभी प्रकार की ऋण भी ले पाएंगे और बिल पेमेंट्स, आदि जैसी डिजिटल सुविधाएं ग्राहकों को मिल सकेगा, सरल भाषा में कहूं तो टाटा की Tata Nue एप्लीकेशन होगी एक और सर्विस होगी अनेक एक एप्लीकेशन के द्वारा आप काफी तरह के सर्विस की फायदा ले सकते हैं। आपको जितनी सर्विस बताई गई है यह हाईलाइट सर्विसिंग उन्होंने टाटा ने घोषित किया है इससे ज्यादा सर्विस भी आपको मिल सकते हैं। टाटा के इस नई Tata Nue ऐप में आप सभी इस एप्लीकेशन डिजिटल तरीके से सारी सर्विस का मजा ले सकेंगे, टाटा के उस न्यू ऐप आप मल्टी सर्विसेज उपयोग कर सकते हैं।

Tata Nue कब लॉन्चहो रहा है :

टाटा की सुपर ऐप Tata Nue की लॉन्चिंग डेट 7 अप्रैल 2022 को बताई जा रही है। टाटा कंपनियों के द्वारा यह घोषणा किया गया है कि 7 अप्रैल को एप्लीकेशन की सारी सर्विस को लाइक कर दिया जाएगा, हालांकि आप टाटा की एप्लीकेशन को अभी भी प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। आपको प्ले स्टोर के सर्च में जाकर देखना होगा Tata Nue और आपको टाटा समूह में यह एप्लीकेशन दिख जाएगी, आप Tata Nue ऐप को डाउनलोड करना है। और रजिस्ट्रेशन कर के रख लेना है। जैसे सारी सर्विस से लाइव होगी आप सारी सर्विस हो का आनंद ले पाएंगे बिल्कुल डिजिटली तरीके से, तो तैयार रहिए 7 अप्रैल 2022 को टाटा की सभी सर्विस का मजा लेने के लिए आप Tata Nue में डिजिटल तरीके से अपने घर बैठे एक एप्लीकेशन से आप कई तरीके का सर्विस का फायदा उठा सकते हैं।

Tata Nue उपयोग कैसे करेंगे :

टाटा की Tata Nue ऐप के उपयोग करने के तरीके बताए जा रहे हैं, किस तरीके से आप टाटा के नए Tata Nue एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं। टाटा की नई Tata Nue एप्लीकेशन दिखने में कैसा रहेगा और कितने प्रकार के Services मिलेगा ग्राहकों को,

1. टाटा Tata Nue का अपना सर्विसेज :

Tata Nue ऐप का काफी सारा अपना सर्विसेज भी होंगे, टाटा कंपनियां अपनी काफी सर्विस लाइव कर रही है। जो कि टाटा के नई एप्लीकेशन पर आपको मिल जाएंगे सर्विसेज लिस्ट इस प्रकार है, इलेक्ट्रॉनिक और स्मार्टफोन फ्रिज सर्विस, फिटनेस सर्विस, फ्लाइट बुकिंग, और एंटरटेनमेंट जैसी टाटा समूह की अपनी सर्विसेज होंगी जो आपको Tata Nue ऐप पर अलगअलग टैब में देखने को मिल जाएगा, टाटा की इन सारी सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। टाटा की सुपर ऐप Tata Nue के द्वारा कभी भी और कहीं भी या अपने घर बैठे बैठे।

2. Tata Nue का ऑफर सेक्शन होमपेज पर :

टाटा की सुपर ऐप Tata Nue में आपको होम पेज पर कई कैटेगरी के ऑफर्स दिखाई देंगे जिस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं।, होम पेज पर आपको ऑफर सेक्शन देखने को मिल जाएगा होम पेज पर आपको काफी ऑफर्स अलगअलग कैटेगरी के मिल जाएंगे, होमपेज ऑफर से भरा हुआ होगा होमपेज पर आपको ऑफर्स दिखेंगे जिस ऑफर का फायदा ग्राहक उठा सकते हैं।

3. क्रॉस डायरेक्ट लिंक ट्रांसफर :

Tata Nue ऐप में पर आपको शॉपिंग सेक्शन, फर्नीचर सेक्शन, लग्जरी, ज्वेलरी, होटल बुकिंग, और मनोरंजन जैसी कई सर्विसेज के सेक्शन आपको देखने को मिलेगा आप किसी भी सेक्शन पर क्लिक करते हैं तो आपको लिंक डायरेक्ट कर देगी किसी थर्ड पार्टी की कॉमर्स वेबसाइट पर जहां पर आप सर्विस का उपयोग कर सकते हैं, टाटा के साथ कई सारी कंपनियां पार्टनरशिप के तहत जुड़े होंगे जिनकी सभी अच्छी सर्विस होंगे उसकी गारंटी आपको टाटा कंपनी लेगी और आप सारी सर्विस का फायदा उठा सकते हैं ऑफर के साथ।

4. फूड डिलीवरी सर्विस :

टाटा Tata Nue ऐप पर आपको भोजन सामग्री भी मिल सकेंगे जिससे आप अपने घर पर मंगा सकते हैं। आपके पास Tata Nue पर ऑप्शन होगा स्टारबक्स का जिस पर क्लिक करके आप अपने भोजन सामग्री की सामान को अपने घर तक मंगा सकते हैं। टाटा भविष्य में अपना फूड कॉर्नर सर्विस में भी सुधार लाएगी और आप अपने भोजन सामग्री को अपने घर तक बहुत ही आसानी के साथ मंगा सकते हैं।

5. ऑनलाइन पेमेंट सेक्शन :

आपको Tata Nue में ऑनलाइन पेमेंट करने की डायरेक्ट सर्विस दी जाएगी आप डायरेक्ट Tata Nue ऐप के जरिए कहीं भी पेमेंट्स कर सकते हैं। रिचार्ज/बिल पेमेंट्स या कहीं भी ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हो, जैसे ही आप अपना डेबिट/क्रेडिट कार्ड जोड़ना हो Tata Nue से आप ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए आप तैयार हो जाते हो आप UPI का भी उपयोग कर सकते हो।  रिचार्ज/बिल पेमेंट और ऑनलाइन पेमेंट सर्विस के लिए काफी सारी ऑफर भी दिए जाएंगे, आप रिचार्ज/बिल पेमेंट्स पर Cashback ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। और ऑफर्स के साथ आप ऑनलाइन रिचार्ज बिल पेमेंट्स और कहीं भी ऑनलाइन पेमेंट करने में सुगमता को पा सकती हो,

6. रिवार्ड्स मिलेगा ग्राहकों को :

टाटा के इस नई ऐप Tata Nue में जितने भी Service होंगे इसका उपयोग करने पर टाटा कंपनी आपको रिवार्ड्स देंगी, आपके द्वारा उपयोग किए गए सर्विसेस से मिले रिपोर्ट्स को आप शॉपिंग या रिचार्ज बिल पेमेंट्स में खर्च कर सकते हैं। आपको टाटा कई तरह से रिवार्ड्स देंगी हर सेक्शन में अलग अलग रिवार्ड्स होगा कि किस सर्विस पर आपको कितना रिवार्ड्स मिलना चाहिए,

Tata Nue कि विशेषता:

TATA समूह की सबसे लेटेस्ट एप्लीकेशन होगी Tata Nue जिसमे मल्टी सर्विसेस ग्राहकों को उपयोग करने को मिलेगी, Tata Nue ऐप आपको कुल कितने तरीके से सर्विस मिलेगी यह एक अनुमानित सर्विस से लिस्ट है। जो आपको बताई गई है। आने वाले समय में जब एप्लीकेशन की सर्विस लॉन्च होंगी तो और कई सारी सर्विसेज आपको देखने को मिल सकते हैं। जिसका आप भरपूर आनंद ले सकते हैं। खुशी की बात है कि डिजिटल दुनिया में टाटा जैसी बड़ी कंपनी अपना योगदान दे रही है। और डिजिटल इंडिया को विकास करने में मदद कर रही है। जो कि टाटा कंपनी के लिए काबिले तारीफ है। Tata Nue एक नई ऐप होंगे जिसे भारत के लोग लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ उपयोग करेंगे, लेटेस्ट एप्लीकेशन होने के कारण लेटेस्ट टेक्नोलॉजी भी काफी होंगी, टाटा जैसी बड़ी कंपनी की एप्लीकेशन है तो काफी अच्छी अच्छी सर्विस होंगे और पूर्ण विश्वसनीय सर्विस होंगे,