Business Newser

Axis Mutual Fund क्या है? Mutual Fund में investment कैसे करें,

Mutual Funds में लोगों का आज कल इन्वेस्ट करना एक शौख बनता जा रहा है। लोग अपनी कमाई का कुछ हिस्सा म्यूच्यूअल फण्ड में इन्वेस्ट कर रहा है। ये जानते हुए की म्यूच्यूअल फंड्स में रिस्क बहुत है फिर भी लोग आज कल इन्वेस्ट कर रहे है और जोखिम झेल कर अच्छा रिटर्न्स पा रहे है। म्यूच्यूअल फंड्स में इन्वेस्ट करके अच्छी कमाई कर रहे है। 

आज हम आपको एक ऐसी म्यूच्यूअल फंड्स बताने जा रहे जहाँ आप इन्वेस्ट कर के अच्छी रिटर्न्स कमा सकते है। Axis Mutual Funds आप इस में भी काम कर सकते है। आप यहाँ रिस्क खेल कर अपना पैसा इन्वेस्ट कर सकते है।  

Axis mutual fund

Axis Mutual Funds क्या है 

Axis नाम कौन नहीं जानता है। एक्सिस बैंक के द्वारा एक्सिस म्यूच्यूअल फंड्स की शुरुआत किया गया है। एक्सिस म्यूचुअल फंड भारत की एसेट मैनेजमेंट कंपनियों (AMC) में से एक हैनिवेशकों को कई म्यूचुअल फंड निवेश करने का विकल्प देती है जो इक्विटी फंड, डेट फंड और हाइब्रिड फंड आदि में निवेश करना चाहते हैं

 Axis Mutual Fund में खाता कैसे खोलें 

अगर आप Axis Mutual Funds में अपना अकाउंट बनाना चाहते है अपना इन्वेस्टमेंट शुरू कारन चाहते है तो आपको इसमें अपना खाता सही से बनाना होगा और सिखाना होगा कि Axis Mutual Funds कैसे काम करता है। आप को नीचे JOIN का बटन दिया गया है आप उस पर क्लिक करके ज्वाइन कर सकते है।   

Axis mutual fund

रजिस्ट्रेशन कैसे करें

Axis Mutual Fund में आपको रजिस्ट्रेशन कैसे करना है वो आपको नीचे कुछ स्टेप में बताने जा रहे है। आप अच्छे से समझना क्यों की अगर आप कुछ गलती कर देते है तो आप इसमें अपना खाता नहीं बना पाएंगे और आप इन्वेस्ट नहीं कर पाएंगे। खाता खोलने के लिए कई स्टेप में फ्रॉम को भरना होता है जो की जरूरी है। 

  1. सबसे पहले ऊपर दिए गए JION बटन पर क्लिक करें और अपना नाम और मोबाइल नंबर दे। 
  2. अब आपके एक्सिस म्यूच्यूअल फण्ड का वेबसाइट आ जायेगा आपको Start SIP पर क्लिक करना है। 
  3. अब आपको First time investing with us वाले सेक्शन पर क्लिक करें। 
  4. अपना नाम, मोबाइल नंबर,जीमेल, और पैन नंबर दे और Accept & Submit पर क्लिक कर दे।
  5. आपके जीमेल और  नंबर पर OTP आएगा आपको OTP दे कर सबमिट कर देना है। 
  6. आपको आगे Applicant details, Nominee details & Bank Account ये 3 स्टेप को पूरा करना होगा। 

इन्वेस्टमेंट कैसे करें 

आप इन्वेस्ट कैसे करेंगे  Axis Mutual Fund हम आपकी मदद के लिए पूर्ण विस्तार से YouTube पर विडियो बना दिया है। आप वीडियो देखकर LIVE सिख सकते है की कैसे आपको अकाउंट खोलना है कैसे इन्वेस्ट करना है, कितने प्रकार का इन्वेस्ट प्लान है कितना रिटर्न मिलता है और भी कई तरह से पूरा विस्तार में बताया गया है कि Axis Mutual Fund क्या है कैसे काम करना है। 

 FILL INFORMATION VIDEO