Business Newser

Best Trading App 2023: जानिए क्या है Tata Trade App और कैसे इसमें ट्रेडिंग करना है.

आज कल इन्वेस्टमेंट में ट्रेडिंग का दौड़ बहुत चल रहा है जिसे देखो ट्रेडिंग कर रहा है और मुनाफा कमा रहा है।  लोग आज अपना एक्स्ट्रा पैसा ट्रेडिंग में लगा रहे है और अच्छी रिटर्निंग पाते है । लोग आज कल अपना पैसा इन्वेस्ट करने के लिए अच्छी ट्रेडिंग App सर्च करते रहते है।

आज हम आपको 2023 की बेस्ट ट्रेडिंग App बताने जा रहे है जहाँ आप बहुत आसानी के साथ ट्रेडिंग कर सकते है और काफी अच्छी कमाई कर सकते है। आज जो हम आपको ट्रेडिंग आप बताने जा रहे है उसमे बहुत आराम और साधारण तरीके से ट्रेडिंग ऑप्शन  दिया गया है जहाँ आपको समझने में काफी आसानी होगी।

Best Trading App 2023

कौन सा ट्रेडिंग App है

हम जो आपको ट्रेडिंग App के बारे में आपको बताने जा रहे है उस App का नाम है Tata Trade. आपको इस App में खाता खोलते ही 10,000 रुपया आपको इसके डेमो खाता में दे दिया जाता है जिसे आप इन्वेस्ट कर के पहले ट्रेडिंग सिख सकते है। इस App में आपको बहुत ऐसे फीचर दिया गया जो किसी अन्य ट्रेडिंग App में नहीं गया है।

Tata Trade में खाता कैसे खोले

इस App में खाता खोलने के लिए आपको निचे दिए गए Download बटन पर क्लिक करके App डाउनलोड करना होगा।

Best Trading App 2023

Tata Trade App में Registration  कैसे करें

  1. Tata Trade को डाउनलोड करने के बाद उसको ओपन करें।
  2. अब  स्टार्ट बटन पर क्लिक करें और नेक्स्ट बटन से आगे बढ़ते रहें जब तक आपको ट्रेडिंग दिख जाता है।
  3. अब Put पर क्लिक करना है और आपके सामने ok का बटन आएगा उस पर क्लिक करें
  4. आपके सामने में लॉग इन और रजिस्टर्ड दो ऑप्शन दिखेगा।
  5. आपको रजिस्टर्ड  वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है
  6. अपना ईमेल दे कर और एक नई पासवर्ड बना कर अपना खाता बना ले

Tata Trade Registration Video

Tata Trade की खासियत क्या है

इस App की कुछ ऐसी खासियत है जिसमे आपको ज्यादा से ज्यादा फायदा है। हम आपको इस App की कुछ खासियत नीचे लिस्ट में बता रहे है।

  1. आपको बेस्ट रेफेर इनकम और टीम कमीशन मिलता है।
  2. लेवल प्रॉफिट मिलता है।
  3. रोज आपको चेकिंग पर आपको कूपन दिया जायेगा
  4. इस एप्प में आपको Minimum payouts मिलता है
  5. हर बार पैसा अपने वॉलेट में जमा करने पर एक्स्ट्रा बोनस दिया जाता है

ट्रेडिंग कैसे करें

Tata Trade में ट्रेडिंग करना बहुत आसान है आपको ट्रेडिंग वाले सेक्शन में जाना है जिस करेंसी में आपको इन्वेस्ट करना है वो चुन ले और आपको नीचे Profit और Invest का दो ऑप्शन दिखेगा आपको इन्वेस्ट वाले सेक्शन में अपने हिसाब से पैसा इन्वेस्ट करना है आप प्लस (+)  वाले सेक्शन पर क्लिक अमाउंट बढ़ा सकते है। आप अपने हिसाब से अपना पैसा ट्रेडिंग में लगा दीजिए। आपको प्रॉफिट वाले सेक्शन में निचे दिख जाएगा कि आपको कितना का प्रॉफिट होने वाला है।

जब आप अपना अकाउंट इन्वेस्ट करें तब आपको Put और Call दोनों में से आपको जिस पर इच्छा हो उस पर क्लिक कर के अपना पैसा ट्रेडिंग में लगा दो। 1 मिनट का समय मिलता है आपका अनुमान सही रहा ग्राफ आपके अनुमान से आया तो आप किस करेंसी पर पैसा लगाया है आपको उस करेंसी रेट के  हिसाब से प्रॉफिट होगा और पैसा आपके वॉलेट में सेंड कर दिया जाएगा और आपको प्रॉफिट होगा। और अगर आपका अनुमान गलत निकला तो आपको नुकसान होगा।

ट्रेडिंग में Put और Call का मतलब

ट्रेडिंग करने से पहले आपके लिए जरुरी है की आपको पता होना चाहिए की Put और Call का मतलब क्या होता है। हम आपको बताने जा रहे है की Put और Call  क्या होता है

Put – इसमें आपको बताया जाता है Put का मतलब है ग्राफ नीचे की ओर जायेगा। आप Put पर ट्रेडिंग में पैसा लगाये हो तो आपको प्रॉफिट होगा अगर 1 मिनट तक ग्राफ निचे रहा तो। Put का मतलब ट्रेडिंग में ग्राफ नीचे जाएगा अगर आप ग्राफ नीचे जाने के अनुमान पर यानी की Put पर अपना पैसा इन्वेस्ट किये हुए है। अगर ट्रेडिंग का  ग्राफ नीचे की ओर जाता है तो आपको प्रॉफिट होगा

Call –  इसमें आपको बताया जाता है Call का मतलब है ग्राफ ऊपर की ओर जायेगा। आप Call पर ट्रेडिंग में पैसा लगाये हो तो आपको प्रॉफिट होगा अगर 1 मिनट तक ग्राफ ऊपर रहा तो आपको प्रॉफिट होगा। Call का मतलब ट्रेडिंग में ग्राफ ऊपर जाएगा और आप ग्राफ ऊपर जाने के अनुमान पर अपना पैसा इन्वेस्ट किये हुए है। अगर ट्रेडिंग का ग्राफ ऊपर की ओर जाता है तो आपको प्रॉफिट होगा

Payouts के नियम

अब बात आती है की ट्रेडिंग  से किये इनकम को हम अपने बैंक खाते में कैसे निकाले। पैसा निकालने के लिए Withdrawal वाले सेक्शन पर क्लिक करें और अपना बैंक खाता दे कर पैसा निकाल ले। आप Tata Trade में रोज अधिक से अधिक 450 रुपया निकल सकते है और कम से कम 250 रुपये निकाल सकते है।

कूपन का फायदा

Tata Trade में आपको रोज चेकिंग पर क्लिक करने पर आपको कूपन मिलता है। इसमें आपको जितना गुना कूपन आपको मिलता है। आप जब पैसा डिपॉजिट करते है और आपको एक्स्ट्रा बौंस जो मिला है। वो बौन्स उतना गुना बढ़ जायेगा जितना गुना आपके पास कूपन है।

लेवल इनकम

आपको लेवल भी दिया जाता है पूरे 10 लेवल तक का हर लेवेल बदने पर आपका Payouts का लिमिट बढ़ता जायेगा। रेफेर पर भी आपको 2 लेवेल्स तक का टीम कमीशन मिलता है।