Business Newser

क्या है Faucet Pay ? Faucet Pay में खता कैसे बनाया जाता है उसकी पूरी जानकारी,

 आजकल लोग करेंसी में ज्यादा पैसे कमाने लगे हैं और करेंसी को अपने बैंक मैं लेना चाहते हैं हम आपको एक ऐसी वॉलेट आज बताने वाले हैं जिस वॉलेट के सहायता से आप किसी भी प्रकार की करेंसी को उस वॉलेट में मंगा सकते हैं, आप वहां से अपने बैंक खाते तक उस करेंसी को लेकर आ सकते हैं, आजकल लोग करेंसी में पैसे कमाने के शौक रखने लगे हैं लोगों को लगता है कि प्रिंसी में पैसे कमाने से ज्यादा इनकम होती है और आजकल करेंसी की मांग कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है भारत के निवासी विदेशी मुद्राओं में अपनी कमाई करना शुरू कर चुके हैं और विदेशी मुद्राएं करेंसी में मिलती है आजकल के युवाओं में यह शौक ज्यादा देखा गया है कि वह प्रिंसी में अपनी इनकम शुरू कर चुके हैं। अब वह भारतीय मुद्राओं के बजाय करेंसी में अपना पैसा कमाना शुरू किए हैं

लोग करेंसी में पैसे तो कमाना शुरू कर देते हैं। पर उन्हें अपने बैंक खाते तक लाने में समस्या होती है। हम आपको एक ऐसे वॉलेट के बारे में आज बताने जा रहे हैं जहां पर आप लोग अपने द्वारा की गई करेंसी की कमाई को आप अपने इस वॉलेट में ला सकते हैं। और इस वॉलेट के सहायता से आप अपने द्वारा की गई करेंसी की कमाई को अपने भारतीय बैंक खाते में ला सकते हैं। विदेशी करेंसी में कमाई करना कोई बड़ी बात नहीं है। बात होती है। अपने द्वारा कमाई की गई करेंसी को अपने बैंक खाते पर लेकर जाना, हमारे द्वारा बताए गए इस वॉलेट की सहायता से आप अपने द्वारा की गई करेंसी की कमाई को आप अपने भारतीय बैंक खाते में ला सकते हैं। तो आइए जानते हैं। कौन सी को  वॉलेट  है। और कैसे इसमें आपको अपना खाता कैसे बनाना है। और कैसे आपको आपके द्वारा की गई विदेशी करेंसी को अपने वॉलेट में लाना है।

 

 Faucet Pay  क्या है :-

आज हम जिस वॉलेट की बात करने वाले हैं। इस वाले का नाम है। Faucet Pay, Faucet Paye एक ऐसा वॉलेट है जहां आप अपने करेंसी को मंगा सकते हैं, Faucet Pay हमारा आप फ्री में कोई भी करेंसी को किस वॉलेट में लेकर सकते हैं। जैसे कि बिटकॉइन,लाइट कॉइन, ethereum, Dcash,आदि कई तरीके के  करेंसी को आप इस वॉलेट में मंगा सकते हैं, उसे आप अपने बैंक खाते में करेंसी  को भेज सकते हैं। किसी तीसरे पार्टी करेंसी सेलर्स द्वारा जो जो कंपनियां करेंसी  को खरीद और बिक्री करती है।

 

उसके द्वारा आप अपने करेंसी को बेचकर भारतीय मुद्रा में पैसा अपने बैंक खाते तक लेकर सकते हैं, आप Faucet Pay वॉलेट के द्वारा करेंसी मंगा सकते हैं। और किसी तीसरे पार्टी करेंसी सेलर्स द्वारा अपनी करेंसी को अपने बैंक खाते तक सुरक्षित ले सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे  Faucet uPay  मैं आपको अपना खाता बनाना है।

 

 Faucet Pay में कैसे अकाउंट बनानाहै, :-

Faucet Pay में अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको  Faucet Play की वेबसाइट पर जाना होगा और वेबसाइट के जाने के बाद आपको सावधान तरीके से कुछ स्टेट में आपको फॉर्म भरने होंगे जिसमें आपकी जानकारी मांगी जाएगी आप अपनी जानकारी देते हुए अपना अकाउंट बना लेंगे, आपको https://faucetpay.io/ इस वेबसाइट पर आपको जाना है। उनकी वेबसाइट पर जाने के बाद आपको signup वाले से संपर्क करना है। जैसे ही signup वाले सेक्शन पर क्लिक करते है। आपके सामने signup का फ्रॉम जाएगा जिसे आपको पूरा करना होगा, फ्रॉम भरने के बाद नीचे में दिए गए signup वाली सेक्शन पर आपको क्लिक करना है। आपका फॉर्म सबमिट हो जाएगा,

 

सबमिट हो जाने के बाद आप जो signup करते समय अपनी जो अपना जीमेल अकाउंट दिया था उस पर एक वेरिफिकेशन मेल Faucet Pay के द्वारा भेजा गया होगा,आपको अपना जीमेल ओपन करना है और आई वेरिफिकेशन मेल को ओपन करके लिंक पर क्लिक करना है। जैसे ही आप वेरिफिकेशन लिंक पर क्लिक करके वेरिफिकेशन कर देंगे, वेरिफिकेशन हो जाने के बाद आपको शाइनिंग करने के लिए बोला जाएगा आप अपने Username /जीमेल आईडी और पासवर्ड देखकर सेक्शन पर क्लिक करेंगे आपके जीमेल आईडी पर एक ओटीपी (OTP) FaucetPay के द्वारा भेजा जाएगा आपको ओटीपी दर्ज करनी है, जैसे ही आप ओटीपी दे देते हैं। आप  FaucetPay में रजिस्टर्ड यूजर्स बन जाते हैं।

 

 Faucet Pay में अपना करेंसी अकाउंटकैसे Deposit करें :-

अब आप  FaucetPay में आपना खता खोल चुके है। अब आप  FaucetPay वॉलेट में अपना करेंसी डिपॉजिट कर सकते हैं। जब आप डिपॉजिट वाले स्टेशन पर क्लिक करेंगे तो आपको सभी करेंसी की Faucet Pay वॉलेट कोड मिलेगा अगर आपको ज्वाइन होने के बाद तुरंत Faucet Pay वॉलेट कोड ना मिले तो आप 5 मिनट इंतजार कर लेना या Page रिफ्रेश कर देना तेज को तो आपको सभी प्रकार की करेंसी डिपॉजिट करने का Faucet Pay वॉलेट कोड  दे दिया जाएगा, डिपॉजिट का मतलब होता है।

 

आप अपनी करेंसी को  Faucet Pay वॉलेट में जमा कर सकते हैं। और वॉलेट में जमा करेंसी को आप किसी करेंसी सेलर कंपनी के द्वारा सेल करके पैसा अपने बैंक खाते से मंगा सकते हैं, करेंसी को करेंसी सेलर आपको भारतीय मुद्रा में आपका पैसा आपके बैंक खाते तक ट्रांसफर कर देगा, सारी कंपनियां भारत में स्थित है जो करेंसी को भारतीय मुद्रा में बदलते हैं।

 

सबसे अच्छा हमारी नजरों में वजीर है। वजीर एक ऐसी कंपनी है। जो आपके  करेंसी को भारतीय मुद्रा में बदलकर आपके बैंक खाते तक आप की करेंसी की वैल्यू की राशि पहुंचा सकती है। और भी बहुत सारी कंपनियां हैं। जो किसी को भारतीय मुद्रा में बदलती है। और करेंसी के वैल्यू जो होती है। उतना पैसा आपके बैंक खाते तक पहुंचा देती है, आप अपने हिसाब से कंपनियों को ढूंढ ले जो करेंसी को भारतीय मुद्रा में बदलकर भारत के नागरिकों को पैसा देती है, कुछ तरीके से आप अपने द्वारा की गई कमाई जो करेंसी में है। उसे आप भारतीय मुद्रा में बदल सकते हैं।और अपने बैंक खाते तक पैसे लेकर सकते हैं।

 

 Faucet Paye एक ऐसा वॉलेट है। जो आपके लिए बहुत लाभदायक हो सकता है। अगर आप करेंसी में अपनी कमाई कर रहे हैं तो तो ऊपर बताए गए सारे प्रक्रियाओं को अपनाएं और  Faucet Pay में अपना खता आज ही बना ले, आशा करता हूँ की आप करेंसी मैं अधिक से अधिक कमाई करें और अपनी तरक्की को आगे बढ़ाते रहें आर्टिकल्स  के माध्यम से हमने आपको यह बताते हैं। कि आप Faucet Pay में आप अपने करेंसी जमा कर सकते हैं। और किए गए जमा करेंसी को अपने बैंक खाते में किसी तीसरी कंपनी जो करेंसी खरीद और बिक्री करने वाला है। उन्हें अपना करेंसी बेचकर भारतीय मुद्रा में ऐसे तक मंगा सकते हैं। Faucet Pay दुनिया में एक पसंदीदा करेंसी डिपॉजिट वॉलेट माना जाता है। आप भी पूरे विश्वास के साथ उसका उपयोग कर सकते हैं। किसी भी प्रकार की कोई खतरा उसका उपयोग कर देना नहीं है। आप निश्चिंत होकर इसका उपयोग कर सकते हैं। अपनी करेंसी को डिपॉजिट करने में, Faucet Pay का सर्विस भी बहुत अच्छा है और उसके सारे फीचर्स भी काफी पसंदीदा है जो लोग बहुत ही पसंद करते हैं,