YouTube Guiding

10 Best YouTube Niche 2023 | इन 10 Niche पर अपना चैनल बनाएँ तुरंत ग्रो करेगा

YouTube पर चैनल सभी बनना चाहता है और YouTube से पैसा भी कहना चाहता है। पर लोग बिना सोचे समझे किसी दुसरे बड़े क्रिएटर को देख कर नक़ल कर के उसी Niche पर अपन चैनल खोल लेते है। नतीजा क्या होता है की उनका चैनल चल नहीं पता है और वो निराश हो जाते है। लोग ये नहीं समझते है की समय के साथ लोगों की पसंद भी बदलता है। समय के साथ Niche को भी बदलना चाहिए लेटेस्ट Niche का अपना चैनल बनाये जल्दी ग्रो मिलेगा।

10 Best YouTube Niche 2023

आज हम न्यू क्रिएटर के लिए कुछ Niche बताने जा रहें है। आप अगर  आप इन Niche पर अपना चैनल शुरू करते है तो आपको 100% सफलता मिलेगा आपका चैनल तुरंत ग्रोथ करेगा और  मोनेटाइज भी जल्दी होगा। हमारे द्वारा बताये गये सभी Niche एडवांस और प्रॉफिट वाला है जहाँ आपको अच्छा RPM मिलेगा।

Editing

आज कल लोग एडिटिंग को कुछ ज्यादा ही पसंद करने लगे है। लोग आज कल अपना सोशल प्रोफाइल भी लगता है तो सोचता है की बेस्ट एडिटिंग किया हुआ हो। आज कल एडिटिंग का बहुत बड़ा क्रेज चल रहा है। आप को अगर एडिटिंग आती है तो आप एडिटिंग करना लोगों को बता सकते है। आप अपना चैनल एडिटिंग Niche पर बना सकते है।

आप एडिटिंग में लोगों को कई तरह से एडिट करना सिखा सकते है। हम आपको एडिटिंग का कुछ आईडिया दे देते है जिसे आप बहुत आसानी के साथ कर सकते है।

  1. वीडियो. एडिटिंग
  2. फोटो एडिटिंग
  3. बैनर एडिटिंग
  4. पेज एडिटिंग
  5. E-Book एडिटिंग
  6. वेबसाइट एडिटिंग

Investment

आज कल लोग कमाई के साथ अपने पैसा को अच्छे जगहों पर इन्वेस्ट भी करना चाहते है और बेस्ट रिटर्न्स के साथ एक्स्ट्रा पैसा कमाना चाहते है। लोग अपना इन्वेस्टिंग को ले कर काफी सर्च करते है रहता है। आप इन्वेस्टमेंट को भी अपना सकतें है आप लोगों को इन्वेस्ट कैसे करना है कहाँ करना है वह बता सकते है। 900 मिलियन से ज्यादा हर महीने सर्च किये जाते है। हर महीने के इन्वेस्टमेंट का कीवर्ड का सर्चिंगबढ़ता ही जा रहा है।

Earn Money

बेरोजगारी इतनी बढ़ गयी है की लोग ऑनलाइन पैसा कैसे कमाएँ वो भी काफी सर्च किया जाता है। लोग पैसा कमाने के लिए ऑनलाइन App, Website, या System में सर्च करते रहते है। आप लोगों को ऑनलाइन पैसा कमाना सिखा सकते है। आप उनको YouTube के माध्यम से उनको पैसा कमाने में मदद कर सकते है।

आपको Online Earning के Niche को अपनाते है तो आपको कई फायदा होगा। आपको रेफेर से भी कमाई होगी आपका चैनल जल्दी ग्रो करेगा। पैसा कमाने को ले कर लोग बहुत अधिक सर्च करते है तो आपका मोनेटाइज के लिए 1000 Subscriber और 4000 घंटा जल्दी पूरा हो जायेगा।

Free Course

लोग आज कल सब कुछ फ्री में सिखना चाहते है। लोगो को आज कल फ्री में ही अब कुछ पाना चाहते है और फ्री सर्च काफी किया जाता है। आपको जिस चीज का ज्ञान है आप जिस में महारत हासिल किये है। आप लोगो को फ्री कोर्स बना कर लोगो को सिखा सकते है। आप लोगो को फ्री कोर्स दे सकते है। आपका के चैनल पर काफी व्यूज आएगा। आप लोगो को कुछ भी सिखाये जो लीगल है जिस से लोगों का भला हो कुछ सीखने को मिले। आपके फ्री कोर्स से यूजर को कुछ लाभ होता है तो वो आपके वीडियो को अधिक से अधिक शेयर करेगा।

आज का सबसे ज्यादा सर्च किये जाना वाला कीवर्ड है फ्री कोर्स, फ्री एजुकेशन, फ्री इनकम, फ्री ट्रैवलिंग,और  फ्री नाम का कीवर्ड सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है।

Cryptocurrency

Cryptocurrency का आज कल क्या ट्रेंड चल रहा है वो तो आप जानते ही है। लोग आज के समय में सबसे ज्यादा इन्वेस्ट Cryptocurrency में करना सीख गये है। लोगों को आज कल रोज Cryptocurrency का लेटेस्ट अपडेट चाहिए। Cryptocurrency में क्या बदलाव हो रहा है क्या प्राइस चल रहा है। Cryptocurrency का बाजार कैसा चल रहा है। इन सभी का रोज अपडेट चाहिए। Cryptocurrency पर आप रेगुलर विडियो बनाये आपका चैनल बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा।

Shop Reviews

आज कल शॉप,शोरूम,गोदाम, और मोल,आदि के मालिक बड़े बड़े YouTube Channel पर अपने प्रोडक्ट्स को दिखाना चाहते है। ताकि उनका प्रोडक्ट्स अधिक से अधिक बिक सके। आप रिव्यू का भी काम कर सकते है। लोग आज कल ऑनलाइन रिव्यु को भी बहुत पसंद करते है। लोग आजकल इस तरह का वीडियो देखना बहुत पसंद करते है।

आप अपने नजदीकी शॉप,शोरूम,गोदाम,और मोल,आदि में जा कर अपना चैनल का इंट्रो दे कर बता सकते है। की आप रिव्यु करते है और आप अपना चार्ज बता कर उनके शॉप,शोरूम,गोदाम, और मोल,आदि अपने चैनल पर दिखा सकतें है।

ऑनलाइन शॉपिंग करने का तरीका अब बदलता जा रहा है। लोग आज कल पहले लाइव स्टोर को देखते है फिर शॉपिंग करते है ये आजकल काफी तेजी ये आज कल चल रहा है। लोगो का पसंद और स्टाइल बदल रहा है।

Traveling Ideas

घूमना किसको पसंद नहीं है लोग आज कल ट्रेवल को ले कर काफी नई नई जगहों के बारे में सर्च करते रहते है। आप Traveling Ideas को ले कर भी वीडियो बना सकते है। लोग काफी सर्च करते रहे है Traveling Ideas को ले कर। आपको इस Niche में अधिक से अधिक यूजर मिलेगा Sponsorship भी मिलेगा और चैनल का RMP भी अच्छा मिलेगा।

Electrician training

आप इलेक्ट्रॉनिक कोर्स का भी वीडियो बना सकते है। Electrician Training  इस कीवर्ड में कम्पटीशन न के बराबर मिलेगा। Electrician Training पे आपको बहुत कम विडियो देखने को मिलेगा YouTube पर और इस Niche पर सर्च बहुत ज्यादा है। इसलिए आप Electrician training  दे सकते है आपको लोगों को वैरिंग (Wiring) से ले कर Electrician प्रोडक्ट्स के रिपेयर तक बता सकते है। लोगो को उनकी काफी जरूरत होती है।

Cashback Coupon/Discount

बचत करने को लेकर लोग हमेशा आगे रहते है और कैशबैक और कूपन सर्च करते रहते है ताकि उसे अधिक से अधिक डिस्काउंट मिल सके। आप Cashback Coupon/Discount को ले कर भी वीडियो बना सकते है। लोग आज कल इसको भी खूब सर्च कर रहे है। इस niche पर भी आपका चैनल अच्छा ग्रो करेगा। आप इन पर भी वीडियो बना सकते है।

Beauty Fashion

Beauty Fashion को ले कर भी काफी सर्च किया जाता है। आप औरतों को ब्यूटी का ट्रेंनिंग दे करते है। कैसे उनको अपना ख्याल रखना है कौन Beauty Fashion में प्रोडक्ट्स उनके लिए अच्छा रहेगा। इस niche पर भी कम्पटीशन न के बराबर मिलेगा। अगर आपको ज्ञान है तो आप Beauty Fashion पर चैनल बनाकर  वीडियो अपलोड कर सकते है।