Digital India Newser

Castle App Review In Hindi | Castle App का उपयोग और इसकी विशेषता क्या है | क्या Castle App सुरक्षित है या नहीं

लोगों के पास अब समय इतना काम बच चुका है की नई रिलीज हुई फिल्मों को देखने के लिए भी सिनेमा हॉल नहीं जाते है। लोगों का मनोरंजन का पसंद इस स्तर तक बढ़ चुका है कि लोग चाहते है कि हम अपने मोबाइल से ही आने वाली सभी नई फिल्में वेब सीरीज देख ले। लोगों का यह भी सच होता है की नई फिल्म और वेब सीरीज देखने के लिए हमें OTT App में सब्सक्रिप्शन लेना होगा उसके बाद हम फिल्म या वेब सीरीज को देख सकते है। 

दोस्तों आज हम आपके बीच में एक ऐसी एप्लीकेशन शेयर करने जा रहे है जहां पर आप बिल्कुल फ्री में नई रिलीज हुई फिल्में और वेब सीरीज देख सकते है और आप पुरानी फिल्में और वेब सीरीज भी यहां पर देख सकते ह। हम जो आपको एप्लीकेशन बताने जा रहे है इस एप्लीकेशन में आपको कई भाषाओं में फिल्में और वेब सीरीज देखने को मिल जाएगा। इस एप्लीकेशन में आपको कुछ ऐसे फीचर्स मिल जाते हैं जिसे आप अन्य OTT App पर पैसे देकर प्राप्त करते है।

castle app

कौन सी है वो ऐप

दोस्तों आज हम Castle App बात करने जा रहे है। हम आपको बताएंगे कि आप इस ऐप को डाउनलोड कैसे कर सकते है इसमें आप अपना अकाउंट कैसे बनाएं और आप फ्री में नई रिलीज हुई और पुरानी वेब सीरीज और फिल्में कैसे देख सकते हैं। हम आपको इस एप्लीकेशन के बारे में पूरी विस्तार से जानकारी देने वाले है आप हमारे साथ इस आर्टिकल्स पर बनी रहिएगा।

Castle App क्या है 

Castle App एक वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप है। जहां आप बिलकूल फ्री में नई रिलीज़  फिल्में/वेब सीरीज/टीवी शो आदि देख सकते है। आप इस App में Live Match देख सकते है। इस App में यूजर के लिए फ्री और प्रीमियम दोनों में उपलब्ध है। Castle App में आपको हिसाब से अपनी भाषाओं में वीडियो देखने का अनुमति देता है।

Castle App कैसे डाऊनलोड करें

इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको इसकी वेबसाइट पर जाना होगा। यह App आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा। क्योंकि यह गूगल के पॉलिसी को फॉलो नहीं करता जिस करण से आपको गूगल प्ले स्टोर पर यह एप्लीकेशन नहीं मिलेगा। आपको नीचे डाउनलोड का बटन मिल जाएगा उस पर क्लिक करके आप उनकी वेबसाइट पर जाकर Apk को इंस्टॉल कर सकते हो।

download

रजिस्ट्रेशन कैसे करे

आपको App में रजिस्ट्रेशन भी करना होता है। आप रजिस्ट्रेशन नहीं करते है तो आपको इस App को उपयोग करने में दिक्कत आ सकता है। नीचे कुछ स्टेप में बताया गया है की आपको रजिस्ट्रेशन कैसे करना है।

  • एप्लीकेशन को ओपन करें
  • अपनी भाषा चुने और Save कर दे
  • अब Me (Profile) वाले सेक्शन पर क्लिक करें
  • फ्री में अपना खाता बनाएं अभी खोले (Now Open) वाले सेक्शन पर क्लिक करें
  • आप अपना फेसबुक खाता जीमेल और अपने मोबाइल नंबर इनमें से कोई भी अटैच कर सकते है।
  • अब आप अपना आयु और जेंडर डालें

फीचर्स 

नई रिलीज़ 

आपको इस एप्लीकेशन नई रिलीज फिल्में/वेब सीरीज/टीवी शो तुरंत देखने को मिल जाता है। आपके यहां पर फ्री मेंबर को भी यह सारी सुविधाएं दी जाती है। अब आपको नई रिलीज फिल्मों को देखने के लिए सिनेमा हॉल जाने की जरूरत नहीं है। आप इस एप्लीकेशन पर बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं।

Live Match

आपके यहां पर हर तरीके का खेल के Live Match दिखाया जाता है। जैसे क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी आदि। आप अगर खेल में अपना इंटरेस्ट रखते है तो आप लाइव मैच यहां पर देख सकते है। आपको अब लाइव मैच देखने के लिए अपनी Dish की रिचार्ज करने की जरूरत नहीं है। यहां से भी आप हर तरीके के खेल का लाइव मैच देख सकते हैं।

इसे जरुर पढ़ें –

भाषा

आप यहां इस एप्लीकेशन पर अपने हिसाब से भाषा को चुन सकते है। यहां पर कई सारी भाषाएं उपलब्ध कराई गई है। आप जिस भाषा में वीडियो देखना चाहते है आप उस भाषा को चुन सकते है। 

Video Quality

आपको इस एप्लीकेशन पर वीडियो क्वालिटी (Quality) भी काफी बेहतरीन मिल जाती है। आप अपने हिसाब से यहां पर वीडियो क्वालिटी भी चुन सकते है। फ्री यूजर्स को HD 720P तक की क्वालिटी दी जाती है। प्रीमियम यूजर्स को FHD 1080P कि वीडियो क्वालिटी की सुविधा दी जाती है।

 Upcoming

आपको इस एप्लीकेशन पर आने वाली फिल्में/वेब सीरीज/टीवी शो की जानकारी दे दी जाती है कि यह कब आ रही है और आपको कब देखने को मिलेगा। अपने यूजर्स को अपकमिंग आने वाली सारी जानकारी भी यह उपलब्ध कराती है।

Comment करने की आजादी

आप कोई भी फिल्मी या वेब सीरीज देख रहे है तो आपको कमेंट करने का अधिकार है। आप रिव्यू दे सकते है अपना विचार रख सकते है कि आपको यह फिल्में या वेब सीरीज कैसा लगा। आप अन्य किसी का रिव्यू कमेंट पढ़ भी सकते हैं।

Video Download

आप यहां पर जो भी फिल्में/वेब सीरीज/ टीवी शो देख रहे है तो आप उसका वीडियो को डाउनलोड भी कर सकते है। आपके यहां पर डाउनलोड करने का भी आजादी दिया जाता है।

Sports

अगर आप खेल में अपना इंटरेस्ट रखते है तो Castle App में यहां इस एप्लीकेशन में Sport की एक कैटेगरी बना दी गई है। जहां पर आपको खेल से जुड़ी सारी जानकारी मिलेगी। आप किसी भी मैच का लाइव स्कोर और लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं।

क्या Castle App सुरक्षित है

अब बात आती है इस एप्लीकेशन की सुरक्षा के विषय में तो चलिए जानते है कि यह सुरक्षित है या नहीं है। यह कंपनी आपको सुरक्षित होने का पूरा विश्वास देता है। किसी भी तरीके से कोई ऐसा विज्ञापन यहां पर नहीं है जिससे आपकी डिवाइस या आपका डाटा को खतरा हो सकता है। उनकी वेबसाइट गूगल सर्च में स्थित है और गूगल पर Castle App सर्च करने पर पहले नंबर पर रैंक भी कर रहा है। 

Play Store से रिजेक्ट क्यों?

Castle App प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है क्योंकि यह गूगल के नियम और शर्तों को नहीं मानता है। जिस कारण से गूगल ने प्ले स्टोर पर इस ऐप को अनुमति नहीं दिया। जिस कारण से आपको गूगल प्ले स्टोर पर यह एप्लीकेशन नहीं मिलेगी। गूगल प्ले स्टोर पर एप्लीकेशन जो है वह 100% सुरक्षित माना जाता है। गूगल किसी भी एप्लीकेशन को पूर्ण वेरीफाई करने के बाद आपको डाउनलोड करने के लिए स्टोर में उपलब्ध कराता है।

Castle App के नुकसान 

  • यह एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा।
  • अगर आप फ्री यूजर्स है तो आपको बहुत सारी विज्ञापन देखने को मिलेंगे।
  • अगर आप फ्री यूजर्स है तो आपको वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति नहीं दिया जायेगा।
  • इस ऐप को अपडेट वर्जन रखने के लिए आपको खुद एक्टिव रहना होगा और उनकी वेबसाइट पर आकर लेटेस्ट वर्जन समय पर डाउनलोड करना होगा।
  • आपकी यहां APP पर अकाउंट बनाते समय एक्सेस (Access) भी ली जाती है। आपसे एक्सेस की अनुमति मांगा जाता है जब आप अकाउंट बनाते हैं।

प्रीमियम प्लान

आपको Castle App में प्रीमियम प्लान भी मिल जाता है। जिसमे आपको कुछ खास फीचर मिल जाता है। हम आपको प्रीमियम प्लान की जानकारी देने जा रहे है।

  • प्रीमियम प्लान 199 रुपये प्रति महीना और 1 साल का 919 रुपया लिया जाता है।
  • विडियो डाउनलोड करने की अनुमति।
  • आपको किसी भी तरह का विज्ञापन नहीं दिया जायेगा।
  • Exclusive Video फीचर। 
  • VIP सर्विसेज एक ID से 3 डिवाइसेस में उपयोग कर सकते है।

निष्कर्ष –

आज के इस आर्टिकल्स में आपको Castle App की पूरी जानकारी दिया गया है। आशा करत हूँ की आपको पूरी जानकारी मिला होगा। आपके मन में अगर कोई सवाल है तो कमेंट जरुर करें।